प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तमिलनाडु और केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी का दौरा करेंगे. इन दोनों ही राज्यों में 2 महीनों के भीतर विधानसभा के चुनाव होने है. पुदुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद यहां का सियासी समीकरण बदल गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री तमिलनाडु और पुडुचेरी में महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.


साढ़े ग्यारह बजे प्रधानमंत्री मोदी पुदुचेरी पहुंचेंगे, जहां वे चार लेन के NH 45 का शिलान्यास करेंगे. यह हाईवे 56 किलोमीटर का सत्तानाथ पुरम से नागपट्टिनम तक होगा. इसके साथ ही सागरमाला स्कीम के तहत माइनर पोर्ट का भी शिलान्यास करेंगे.


इसके बाद प्रधानमंत्री जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च JIPMER में ब्लड सेंटर का और 100 बेड गर्ल्स हॉस्टल का उद्घाटन करेंगे. पुदुचेरी से निकलने से पहले लॉस्पेट में एक जन सभा को सम्बोधित भी करेंगे.


पीएम मोदी इसके बाद करीब 3.35 को से तमिलनाडु पहुंचेंगे, जहां वे न्येवेली नयी ताप बिजली परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. संयंत्र की दो इकाइयों के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. तमिलनाडु के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री वी ओ चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे. करीब 5 बजे वे कोयंबटुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे जिसमें कम से कम 1.5 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम इस तरह से है:


-सुबह 7.45 दिल्ली से चेन्नई के लिए रवाना होंगें


-11.20 बजे- पुडुचेरी पहुंचेंगे पीएम, यहां विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे और रैली को भी संबोधित करेंगे. 56 किलोमीटर चार लेनसतनाथपुरम-नागापट्टिनम मार्ग का करेंगे शिलान्यास. ये करीब 2426 करोड़ का प्रोजेक्ट है. मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे, ये 491 करोड़ का प्रोजेक्ट है, पुडेचेरी में छोटे पोर्ट का भी शिलान्यास रखेंगे ये 44 करोड़ का प्रोजक्ट है. इसके अलावा कई प्रोजेक्ट हैं- जवाहर इंस्टीट्यूट ऑप मेडिकल एडुकेशन और रिसर्च का उद्घाटन करेंगे. गर्ल्स होस्टल का भी उद्घाटन करेंगे, इसके बाद पुडुचेरी एयरपोर्ट ग्राउंड में जनसभा करेंगे


-3.30 बजे से 4.55 बजे- कोयंबटूर मेंपीएम विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंग


-5 बजे से लेकर 5.45 बजे- कोयंबटूर में जनसभा को संबोधित करेंगे