लखनऊ: अयोध्या में पांच अगस्त को भव्य राम मंदिर की नींव रखी जाएगी. पीएम मोदी 40 किलो की चांदी की ईंट के साथ राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. खबर मिली है कि राम मंदिर के शिलान्यास से पहले राम मंदिर भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है. इस सिलसिले में बेलागवी के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है.


75 साल के पुजारी को मिली धमकी


बेलगावी पुलिस ने बताया कि राम मंदिर के भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले 75 साल के पुजारी विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है. धमकी को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच में जुट गई है.


पुजारी विजयेंद्र ने बताया, 'धमकी देने वाले ने फोन पर कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं? इस पर मैंने कहा कि आयोजकों ने मुझसे भूमि पूजन की तारीख बताने के लिए आग्रह किया था और मैंने इसका पालन किया. धमकी देने वाले ने अपना नाम नहीं बताया. पहले भी कई जगहों से फोन आ रहे हैं. हालांकि, मैंने आज तक इसे गंभीरता से नहीं लिया.'


पुलिस ने पुजारी को दी सुरक्षा


पुजारी विजयेंद्र को धमकी मिलने के बाद बेलगावी के शास्त्री नगर में पुजारी के आवास पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस का कहना है कि कॉल करने वाले ने पुजारी से मुहूर्त की बात को वापस लेने को कहा था. बता दें कि विजयेंद्र पिछले कई सालों से राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं. इस साल फरवरी में आयोजकों ने मुहूर्त निकालने के लिए उनसे संपर्क किया था.


यह भी पढ़ें-


weather update: मुंबई में आज और कल हो सकती है भारी बारिश, असम में बाढ़ की स्थिति में हुआ सुधार


नोएडा: अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के ज़रिए सरकार को करोड़ों का चूना लगाने वाला गिरफ्तार