Maharashtra News: महाराष्ट्र के नासिक में पिछले साल के मुकाबले इस साल पतंग और मांझे के दाम में 20 से 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. मांझे की नई बॉक्स पैकिंग और स्टैच्यू ऑफ यूनिट की तस्वीरों वाली पतंग सबके आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. गौरतलब है कि अभी मकर संक्रांति 12 दिन दूर है. शहर के नासिक और कॉलेज रोड के व्यापारियों ने पतंग और मांझे के स्टॉल सजा लिए हैं. पंचवटी और सिडको पतंग और मांझे के मुख्य बाजार हैं.


40 से लेकर 550 रुपये तक के दाम वाली पतंग बाजार में हैं मौजूद


ग्राहकों को लुभाने के लिए हर साल व्यापारी कुछ न कुछ नया लेकर आते हैं. इस बार मांझे के व्यापारियों ने आकर्षक बॉक्स पैकिंग की शुरुआत की है. घिसाई किया हुआ मांझा फिरकी में पैक कर दिया गया है. वहीं  350 से 850 वार वाली फिरकी के आकर्षक बॉक्स तैयार किए गए हैं. वहीं पतंग 40  रुपये से लेकर अब तक 550 रुपए में बेची जा रही है. इसके अलावा यहां बरेली और पंजाब से भी मांझा आया है.


इस साल मांझे के दाम में हुई 25 प्रतिशत तक की वृद्धी


पिछले साल के मुकाबले इस साल मांझे के दाम में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 1000 का मांझा पिछले साल 370 से 680 रुपए में बेचा जा रहा है. बड़े ब्रांड वाले मांझे के दाम भी बढ़ गए हैं. पतंग के दाम भी बढ़े हैं. सूरती पतंगों के अलावा बाजार में अहमदाबाद और खंभात की पतंगें भी सजी हुई हैं. कागज और लकड़ी के दाम बढऩे के कारण पतंग के दाम में बढ़ोतरी नहीं है कई पतंग निर्माताओं ने पतंगों पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी प्रिंट करवाई है. पतंग के बंच 50 से 500 रुपए तक में उपलब्ध हैं.


Delhi Coronavirus: दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, बसों और मेट्रो को लेकर दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला


Delhi Teachers University Bill: शिक्षकों की शिक्षा के लिए दिल्ली विधानसभा में बिल पेश, मनीष सिसोदिया ने बताई ये खास बातें