नई दिल्ली: कांग्रेस ने प्रद्युम्न हत्याकांड में आरोपी की गिरफ्तारी की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए सरकार और बीजेपी पर नोटबंदी की खबर दबाने का आरोप लगाया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘स्वांग और प्रपंच की राजनीति करने वाली बीजेपी कहां तक गिर सकती है ये हम सब जानते हैं. जो लोग सीबीआई का इस्तेमाल बच्चे की हत्या की स्टोरी नोटबंदी के दिन रिलीज करके इस देश में नोटबंदी पर चल रही स्टोरी को बदलने का प्रयास कर सकती है तो वो कुछ भी कर सकती है.’


आपको बता दें कि आज देश हुई नोटबंदी के एक साल पूरे हुए हैं ऐसे में कांग्रेस आज का दिन 'काला दिवस' के रुप में मना रही है. बुधवार को गुड़गांव के प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में सीबीआई ने 11वीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया है.


सीबीआई ने कहा कि पेरेंट्स टीचर मीटिंग और एक्जाम को टालने के लिए प्रद्युम्न का कत्ल किया गया था. सीबीआई ने ये भी साफ किया कि हत्या, शारीरिक शोषण से जुड़ी नहीं है. बुधवार को सीबीआई ने बताया कि आरोपी छात्र अपने साथ चाकू लेकर स्कूल जाता था. उसकी मानसिक अवस्था सही नहीं थी और इसके लिए दवाई भी चल रही थी.


प्रद्युम्न के पिता का आरोप- ‘पिंटो परिवार की हो सकती है साजिश’, आरोपी छात्र को 3 दिन की CBI कस्टडी


वहीं छात्र के पिता ने अपने बेटे को बेगुनाह बताया है. एबीपी न्यूज़ के साथ बात करते हुए छात्र के पिता ने कहा कि पहले दिन से ही हम पुलिस और फिर सीबीआई की मदद और सहयोग कर रहे हैं. कई राउंड में पूछताछ के बाद उन्होंने मेरे बच्चे को ही फंसा दिया है. मेरे बेटे ने किसी का मर्डर नहीं किया है बल्कि वह तो मदद कर रहा था.