गुरुग्राम: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शुक्रवार को नामी रेयान इंटरनेश्नल स्कूल में सात साल के एक बच्चे की गला रेतकर की गई हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने स्कूल के करीब ही स्थित शराब की दुकाम में आग लगा दी है. गुस्साए लोग आज भी प्रदर्शन कर हैं. इस बीच हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि प्रदुम्न के माता पिता जांच से संतुष्ट नहीं हुए तो किसी भी दूसरी एजेंसी से जांच कराई जा सकती है.


दूसरी तरफ प्रद्युम्न की हत्या से नाराज़ लोगों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया, जिसे काबू करने के लिए पुलिस ने अभिभावकों पर लाठीचार्ज किया. स्कूल के बाहर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है.


प्रद्युम्न के घर आज सुबह से अलग-अलग पार्टियों के नेताओं का तांता लगा हुआ है.


हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा का कहना है कि प्रद्युम्न के परिवार के साथ उनकी पूरी हमदर्दी है. उन्होंने स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. हालांकि, उन्होंने साफ किया कि अगर परिवार को तसल्ली नहीं है तो किसी भी एजेंसी जांच कराई जा सकती है. राम बिलास शर्मा ने कहा कि एक हफ्ते के भीतर सारे गुनाहगार पकड़ लिए जाएंगे.


अब तक बड़ी बातें:-




  1. प्रद्युमन के परिजनों और सैकड़ों अभिभावक स्कूल पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कल गुरुग्राम में कैंडल मार्च निकाला.

  2. माता-पिता इस हत्या की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं

  3. स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर अभिभावकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है

  4. आपको बता दें कि शुक्रवार की सुबह स्कूल परिसर में सात साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्य़ा स्कूल बस के कंडक्टर ने की थी.

  5. स्कूल की कार्यवाहक प्रिंसिपल नीरजा बत्रा को सस्पेंड कर दिया गया है, स्कूल की सुरक्षा में लगे सिक्योरिटी गार्ड को ही हटा दिया गया है

  6. जिला प्रशासन ने स्कूल के खिलाफ जांच के लिए तीन सदस्यों की एक कमेटी का भी गठन कर दिया है, जो कल तक अपनी जांच रिपोर्ट देगी.

  7. इस मामले में आरोपी स्कूल बस के कंडक्टर अशोक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. कोर्ट ने उसे तीन दिन की रिमांड पर भेज दिया है.