पटना: बिहार में जेडीयू ने विधानसभा चुनाव से ठीक एक साल पहले ये स्लोगन दिया था कि ''क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार''. इस स्लोगन पर आरजेडी की तरफ से तीखा जवाब आया तो जेडीयू ने इस स्लोगन को ज्यादा तवज्जो नहीं दी. वहीं अब नया स्लोगन आया है. जेडीयू जल्द ही एक पोस्टर बिहार में लगाने जा रही है जिसकी पहली तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में एक तरफ गिद्ध की तस्वीर है तो दूसरी तरफ कबूतर की तस्वीर है.


कबूतर की तस्वीर के साथ नीतीश कुमार की तस्वीर है. इस पोस्टर का सार यही है कि नीतीश शांति और भरोसे के प्रतीक हैं. वहीं गिद्ध की तस्वीर नीतीश के पहले के 15 साल के शासनकाल यानि आरजेडी का प्रतीक बताई जा रही हैं. हालांकि पुराने 15 साल में लालू राबड़ी की तस्वीर नहीं है. इस पोस्टर के सामने आने पर जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि 1990 से लेकर 2005 तक यानि 15 साल तक पति-पत्नी का राज था. नीतीश कुमार का टेन्योर 2005 से 2020 तक होगा. एक तरफ भय एक तरफ भरोसा है. जिसके ऊपर कबूतर है वहां पर भरोसा है. वहीं भय पर आपको गिद्ध दिखेगा. बिहार की जनता गिद्ध की आंखों से 1990 से 2005 के बीच देख रही थी. हमारा शांति का प्रतीक कबूतर है.


उन्होंने कहा कि 15 साल में क्या हुआ, मैं जगदानंद सिंह को चुनौती देता हूं कि वह मेरे साथ बैठ जाये. मेरे साथ 15 साल बनाम 15 साल देख ले. उन्होंने सवाल किया कि 15 साल में लोगों ने क्या देखा? सड़क देखी था क्या? बिजली देखा था क्या, अस्पताल देखा था क्या? शिक्षा में बच्चे पढ़ने जाते थे क्या? मैं हर बहस के लिए तैयार हूं. इसलिए ये पोस्टर लगा है 15 साल बनाम 15 साल, एक तरफ भय है और एक तरफ भरोसा. उन्होंने कहा कि जगदानंद सिंह ने कहा था कि जेडीयू के नेता आ जाये और मुझ से बहस कर लें.  मैं बता दूंगा कि 15 साल में नीतीश कुमार ने क्या किया और पति-पत्नी के राज में क्या हुआ?


संजय सिंह से जब पूछा गया कि बिहार में अपराध बढ़े हैं तो इस पर उन्होंने सफाई दी. भ्रष्टाचार कही नहीं बढ़ा, हमारे नेता नीतीश कुमार ने पोर्न पिक्चर पर बैन लगाने की बात नरेंद्र मोदी से की है. बिहार में रेप की घटना के आरोपी को जेल भेजा जाता है उस पर कार्रवाई होती है. पोस्टर पर आरजेडी के भाई वीरेंद्र ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इस बात से मुझे हंसी आती है, नीतीश कुमार जितना भी पोस्टर वॉर कर लें जनता की अदालत ने इस बार फैसला कर दिया है कि नीतीश कुमार को इस बार हटाना है उनकी कुर्सी को बदलना है. उन्होंने कहा कि जनता की यही मांग है की नीतीश कुमार गद्दी खाली करो तेजस्वी यादव आ रहे है. इसलिए पोस्टर वॉर से कोई काम नही चलेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में रोज हत्या हो रही है, महिलाओं के साथ अत्याचार, अनाचार, दुराचार हो रहा है. महिलाओं को जलाया जा रहा है. उन्होंने सवाल किया कि सरकार क्या कर रही है? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने महिला सशक्तिकरण का नारा दिया था. महिलाओं के साथ उत्पीड़न हो रहा तो आप क्या कर रहे हैं? आपको 1 मिनट भी सरकार में रहने का हक नहीं है.आपको त्याग पत्र देकर जनता की अदालत में जाना चाहिए.


ये भी पढ़ें-


सीलमपुर हिंसा: ड्राइवर को थी बस पर हमले की आशंका, अपनी सूझ बूझ से स्कूली बच्चे को बचाया


राशिफल, 18 दिसंबर बुधवारः कर्क राशि के जातक बढ़ाएं सामाजिक दायरा, मेष से मीन राशि तक के लोग जानें अपना भाग्य