हिमाचल प्रदेश में सियासत गरमाने लगी है. भाजपा के बाद कांगड़ा में केजरीवाल की रैली से चुनावी माहौल पूरे उफान पर है. हिमाचल के 12 जिलों की 68 सीटों में से कांगड़ा में सबसे ज़्यादा 15 विधानसभा सीट है. कांगड़ा से ही सत्ता की दशा व दिशा तय होती है. इसलिए भाजपा कांग्रेस व आप कांगड़ा में ही राजनीतिक गतिविधियों की हवा बना रहे है. नड्डा की रैली के बाद केजरीवाल की रैली में एक दूसरे पर ख़ूब हमले किए गए. केजरीवाल ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का नाम लेकर उन्हें नकल करने का आरोप लगाया.



केजरीवाल के वार पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केजरीवाल पहली बार मंडी आये थे तो कुछ नहीं बोल पाए थे. अब बोलना शुरू किया है, हिमाचल के लोग संस्कारी है वह समझते है कि कौन क्या बोल रहा है. केजरीवाल संयमित भाषा का प्रयोग करें, इसके अलावा उनको कोई सलाह नही दूंगा लेकिन हिमाचल सरकार को लेकर केजरीवाल जो कह रहे है उसका आने वाले समय मे जबाब दिया जाएगा.



कांग्रेस पार्टी अपना हाल देख लें


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों ले लिया कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू के उस बयान पर जबाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री दिल्ली के रिमोट से चलते है. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को सलाह दी कि पहले कांग्रेस पार्टी अपना हाल देख ले, उसके बाद बयान दें. चुनावी वर्ष में है ऐसे बयान तो आते रहते है, कांग्रेस की हालत देश प्रदेश में पतली है.


कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला


दरअसल आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शनिवार कांगड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर हमला किया. "जब भगवान दुनिया बना रहा था, पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत जगह हिमाचल प्रदेश बनाई. भगवान ने हिमाचल को बहुत कुछ दिया है. हिमाचल को पहाड़, पानी, जड़ी-बूटियां और शानदार लोग दिए, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस वालों ने हिमाचल प्रदेश को लूटने का काम किया. 30 साल तक कांग्रेस ने राज किया. फिर 17 साल तक बीजेपी ने राज किया. ये दोनों पार्टियां मिलकर मुझे खूब गालियां दे रहे हैं. मैंने तो लूटा नहीं, लूटा तो इन लोगों ने और गाली मुझे दे रहे हैं. जेपी नड्डा जी और अनुराग ठाकुर मुझे गाली दे रहे हैं."



ये भी पढ़ें - 


Muslims in India: ब्रिटिश सांसद को भारतीय स्कॉलर की दो टूक, कहा- भारत में शांति से रह रहे हैं मुसलमान, आंतरिक मसलों पर न बोलें