Syed Rizwan Ahmed: बीबीसी की गुजरात दंगों को लेकर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री पर केंद्र सरकार की ओर से यूट्यूब और ट्विटर पर शेयर करने पर रोक लगा दी गई है. इस मामले पर एक टीवी बहस के दौरान पॉलिटिकल एनलिस्ट डॉ. सईद रिजवान अहमद ने कहा कि सवाल पूछने का हक विपक्ष को भी है और जनता को भी. ये बिलकुल सही बात है, क्योंकि लोकतंत्र है. उन्होंने कहा कि लेकिन, इस जगह कुछ फर्क है.  


उन्होंने कहा कि अगर आप सरकार से सवाल पूछते हैं और सरकार उसका जवाब नहीं देती है. उन्होंने कहा कि मान लीजिए कि बीजेपी बहुत सी चीजों पर जवाब नहीं दे रही है, तो बहुत सीधा सा तरीका है कि कांग्रेस उन सवालों को लेकर जनता के सामने जाए, उसे संतुष्ट करेगी और जनता 2019 में भारी बहुमत से मोदी को हराकर गुजरात वापस भेज देती.


कांग्रेस के सवालों जनता मानती है गलत- रिजवान अहमद


इस टीवी बहस के दौरान डॉ. सईद रिजवान अहमद ने कहा कि लोकतंत्र में इसका सीधा सा मतलब यही निकलता है, जनता ये मानती है कि आप जो सवाल पूछ रहे हैं, वो गलत हैं. उन्होंने कहा कि अगर जनता कांग्रेस के साथ होती, तो मोदी 2019 में दोबारा प्रधानमंत्री बनकर नहीं आते. 


हिंदू खुद को खतरे में क्यों महसूस करता है- पॉलिटिकल एनलिस्ट 


उन्होंने कहा कि सवाल उठाया जाता है, हिंदू पीएम होने के बावजूद हिंदुओं को खतरा क्यों लगता है. उन्होंने कहा कि जब आप 25 घंटे की अमेरिका से भारत की फ्लाइट पकड़ते हैं, तो एक शब्द होता है जेट लैग. उन्होंने कहा कि इसका मतलब होता है, प्लेन से उतरने के बाद भी आपको लगता है कि आप प्लेन में उड़ रहे हैं.


उन्होंने कहा कि जेट लैग की वजह से न दिन में नींद आती है और न रात में, क्योंकि टाइम जोन बदल जाता है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. एक हजार साल का हिंदुओं का इतिहास देश में ऐसा है, जिसका डर 8 साल में पीएम मोदी खत्म नहीं कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें:


'हिंदू मुफ्त बिजली के लिए दे देता है वोट', BJP सांसद सुधांशु त्रिवेदी बोले- लेकिन मुस्लिम...