JP Nadda Wife Car Theft Case: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) की पत्नी मल्लिका नड्डा की फॉर्च्युनर कार को पुलिस ने वाराणसी से बरामद कर लिया है. बीते महीने की 19 तारीख को ये कार दक्षिण पूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से चोरी हो गई थी.


कार का ड्राइवर जोगिंदर कार की सर्विस कराकर गोविंदपुरी में अपने घर खाना खाने आया था. तभी ये कार चोरी हो गई. जोगिंदर की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार की तलाशी शुरू कर दी थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पता चला कि कार गुरुग्राम की तरफ जाती हुई दिखी. इस फॉर्च्युनर गाड़ी का नंबर हिमाचल प्रदेश का है. दरअसल जेपी नड्डा मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं और वहीं से गाड़ी का रजिस्ट्रेशन हो रखा है.


कार चोरी करने की थी डिमांड


इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने छानबीन में पता लगाया कि बदमाश क्रेटा कार से जेपी नड्डा की पत्नी की कार चोरी करने आये थे. पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि डिमांड पर कार चोरी की थी. इस कार को नागालैंड लेकर जाना था लेकिन वाराणसी में इन बदमाशों को धर लिया गया. मामले में पुलिस ने बड़कल के रहने वाले शाहिद और शिवांग त्रिपाठी को गिरफ्तार किया है. बड़कल ले जाकर इन्होंने कार की नंबर प्लेट बदली. फिर ये अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, बरेली, सीतापुर, लखनऊ होते हुए बनारस पहुंचे.


पिछले साल दिल्ली में हर दिन 105 वाहन हुए चोरी


हाल ही में 'थेफ्ट एंड द सिटी 2024' रिपोर्ट में बताया गया था कि देश में वाहन चोरी के मामलो में 2022 की तुलना में 2.5 गुना बढ़ोतरी देखी गई है और लिस्ट में सबसे ऊपर दिल्ली है. रिपोर्ट में दावा किया गया था कि दिल्ली में हर 14 मिनट में एक वाहन चोरी हो जाता है. साल 2023 में हर दिन 105 वाहन चोरी हुए जिसकी शिकायत दर्ज की गई. हालांकि 2022 की तुलना में 2023 में दिल्ली के अंदर वाहन चोरी के मामलों में गिरावट भी देखी गई.


ये भी पढ़ें: Car Thefts: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की कार हुई चोरी, FIR कराई गई दर्ज