नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. वहीं केंद्र सरकार भी लगातार कोरोना को काबू में करने के लिए कोशिश कर रही है. इस बीच केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को काबू करने के लिए मध्य प्रदेश मॉडल की तारीफ की है.


मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या में कमी आई है और ज्यादा मरीज रिकवर हो रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि पीएमओ ने कोरोना वायरस को काबू करने के लिए मध्य प्रदेश मॉडल की तारीफ की है. वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने मध्य प्रदेश मॉडल की लिखित कॉपी भी मंगवाई है.


मरीजों में आई कमी


दरअसल, पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में 24 घंटों में सामने आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट देखी गई है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या में भी कमी देखी गई है. साथ ही रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखा गया है.


कितने हैं एक्टिव केस?


बता दें कि मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 7.1 लाख से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं फिलहाल राज्य में 1 लाख से ज्यादा एक्टिव कोरोना मरीज हैं और 6 लाख से ज्यादा कोरोना मरीजों का इलाज किया जा चुका है. इसके अलावा 6800 से ज्यादा कोरोना मरीजों की राज्य में मौत हो चुकी है.