प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के भुज में केके पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को देश को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी देते हुए बताया कि ये 200 बिस्तरों वाला सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल है. ये कच्छ का पहला धर्मार्थ सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है. इस अस्पताल का निर्माण भुज के श्री कच्छी लेवा पटेल समाज की ओर से कराया गया है. बताया जा रहा है कि इस अस्पताल में लोगों को बहुत ही कम कीमत पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.


भुज में PM मोदी करेंगे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन


गुजरात के भुज में स्थित इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी (कैथलैब), कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूक्लियर मेडिसिन, न्यूरो सर्जरी, ज्वाइंट रिप्लेसमेंट की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. इसके अलावा अस्पताल में अन्य सहायक सेवाएं जैसे प्रयोगशाला, रेडियोलॉजी आदि जैसी सुपर स्पेशियलिटी सेवाएं उपलब्ध कराई जाएगी. इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि अस्पताल क्षेत्र के लोगों के लिए सस्ती कीमत पर इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी. 







18 अप्रैल को पीएम का गुजरात दौरा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18, 19 और 20 अप्रैल को तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात जा रहे हैं. इस दौरे के दौरान पीएम बनासकाठा में तीन लाख महिलाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी 18 अप्रैल को शाम करीब 5.30 बजे गुजरात पहुंचेंगे, जिसके बाद शाम को 6 से 7 बजे के बीच कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर का दौरा करेंगे. 19 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी गांधीनगर हेलीपैड से बनासकांठा की बनासडेरी के अलग-अलग प्रोजेक्ट के लिए दियोदर में होंगे जहां महिला पशुपालकों से मुखातिब होंगे. गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है.


ये भी पढ़ें:


हवा में थी इंडिगो की फ्लाइट, तभी यात्री के फोन में लगी आग, क्रू मेंबर की समझदारी से टला हादसा


रूस ने जापान सागर में किया पनडुब्बी से छोड़े जाने वाली मिसाइलों का परीक्षण, टोक्यो ने कही ये बात