PM Narendra Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज तीसरा और आखिरी दिन है. दौरे के आखिरी दिन वह अहमदाबाद में करीब 1300 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल से जुड़ी सुविधाओं का लोकार्पण करेंगे और आधारशिला रखेंगे. अहमदाबाद के बाद पीएम मध्य प्रदेश के उज्जैन के दौरे पर निकल जाएंगे. वहां वह श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे.


अहमदाबाद को देंगे ये सौगात


प्रधानमंत्री मोदी अपने गुजरात दौरे के आखिरी दिन आज सिविल अस्पताल असरवा, अहमदाबाद में लगभग 1300 करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल से जुड़ी सुविधाओं का लोकार्पण और आधारशिला रखेंगे. इन परियोजनाओं में निर्माण और यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में हृदय देखभाल के लिए नई एवं बेहतर सुविधाओं और एक नए छात्रावास भवन का लोकार्पण; गुर्दा रोग और अनुसंधान केंद्र संस्थान के नए अस्पताल भवन; गुजरात कैंसर और अनुसंधान संस्थान के नए भवन का लोकार्पण शामिल है. प्रधानमंत्री गरीब मरीजों के परिवारों को आवास सुविधा प्रदान करने वाले आश्रय गृह की आधारशिला भी रखेंगे.


दूसरे दिन दिया ये तोहफा


इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने दौरे के दूसरे दिन भी गुजरात के लोगों को कई तोहफे दिए. उन्होंने 11 बजे भरूच के आमोद में 8000 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसके बाद दोपहर करीब 3:15 बजे अहमदाबाद में मोदी शैक्षणिक संकुल के पहले चरण का उद्घाटन किया, जो जरूरतमंद छात्रों के लिए एक शैक्षिक परिसर है. यह परियोजना छात्रों के समग्र विकास के लिए सुविधाएं प्रदान करने में सहायता प्रदान करेगी.


पहले दिन भी कई प्रोजेक्ट का किया था उद्घाटन


आपको बता दें कि पीएम मोदी का यह दौरा रविवार से शुरू हुआ था. रविवार को दौरे के पहले दिन उन्होंने शाम करीब साढ़े पांच बजे मेहसाणा के मोढेरा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था. इसके बाद वह शाम करीब 6:45 पर मोधेश्वरी माता मंदिर में दर्शन और पूजा करने पहुंचे थे. शाम 7:30 पर उन्होंने सूर्य मंदिर में दर्शन किया था.


ये भी पढ़ें


Hate Speech Case: नफरत भरे भाषण के खिलाफ याचिका पर SC ने कहा, 'शायद आपका कहना सही है, पूरा ब्योरा दें'