PM Modi Gujarati Newspaper: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी एक दिवसीय यात्रा समाप्त करने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी फ्रांस (France) के दो दिवसीय दौरे के बाद शनिवार (15 जुलाई) को यूएई पहुंचे थे. यहां उन्होंने यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान के साथ बैठक की. इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) का गुजराती प्रेम भी देखने को मिला. 


पीएमओ ने दोनों नेताओं की मुलाकात की फोटो शेयर की है. इन फोटो से पता चला है कि पीएम मोदी विदेश में भी गुजराती अखबार पढ़ते हैं. दरअसल, जब यूएई के राष्ट्रपति पीएम मोदी का स्वागत कर रहे थे. उस समय पीएम की कार का गेट खुला था. जिसमें एक गुजराती अखबार रखा हुआ था. गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है. गुजरात के लिए पीएम का प्यार किसी से छुपा नहीं है. 


पीएम मोदी ने किया ट्वीट


इस बीच अपने दौरे के खत्म होने पर पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया. प्रधानमंत्री ने लिखा कि एक उपयोगी यूएई यात्रा का समापन. हमारे ग्रह को बेहतर बनाने के उद्देश्य से हमारे देश कई मुद्दों पर एक साथ काम कर रहे हैं. मैं गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को धन्यवाद देता हूं. 






यूएई के राष्ट्रपति के साथ इन मुद्दों पर हुई बातचीत


राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान के साथ बैठक में पीएम मोदी ने दोनों देशों के बहुआयामी संबंधों को और मजबूत करने के लिए व्यापक बातचीत की. प्रधानमंत्री ने घोषणा की कि दोनों देश अपनी मुद्राओं में व्यापार शुरू करने पर सहमत हुए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले साल व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते (सीईपीए) पर हस्ताक्षर के बाद से भारत-यूएई व्यापार में 20 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है.


ये भी पढ़ें- 


Maharashtra Politics: बगावत के बाद चाचा शरद पवार से पहली बार मिले अजित पवार तो बीजेपी हुई खुश, जानें क्या है वजह