होसपेट: पिछली कांग्रेस सरकारों की नीतियों की आलोचना करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राहुल गांधी ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि वह महज ‘रियर व्यू मिरर’ देख कर देश चला रहे हैं, जिससे सिर्फ दुर्घटना होती है. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘...आप (मोदी) महज रियर व्यू मिरर देख कर गाड़ी चला रहे हैं, जो दुर्घटना कराएगा. इस देश को रियर व्यू मिरर देख कर नहीं चलाया जा सकता.’’ उन्होंने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर यहां एक रैली में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए यह कहा.


 


राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इस हफ्ते संसद में अपने एक घंटा लंबे भाषण में पीएम मोदी कृषि समस्या, बेरोजगारी, आदिवासियों और दलितों से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर नहीं बोले. इसके बजाय उन्होंने अतीत के बारे में बोलने का विकल्प चुना. कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के चुनाव प्रचार का शुभारंभ करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी, देश ने आपको अतीत के बारे में बात करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनाया था. यह देश आपसे देश के लिए आपकी भविष्य की योजनाएं जानना चाहता है.’’ उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से सीखने को कहा जो भविष्य का ध्यान रखते हुए सरकार चला रहे हैं.


कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार के बारे में बातें करते हैं लेकिन कर्नाटक में उनकी पार्टी की सरकार ने बीएस येदियुरप्पा के शासन के तहत भ्रष्टाचार में ‘वर्ल्ड रिकार्ड’ बनाया, जिन्हें भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर पद से बर्खास्त किया गया. राहुल गांधी ने लोगों से वादा किया कि यदि कांग्रेस को राज्य में शासन करने का फिर से अवसर मिला तो पिछले पांच साल में इसके द्वारा किए गए कामकाज की मात्रा को पार्टी दोगुना कर देगी. राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होना है.