Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट निकालने के बाद चंदा अभियान शुरु कर दिया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी (बीजेपी) को चंदा नमो ऐप (NaMo App) के जरीये 2000 रुपये का चंदा दिया है. पीएम ने एक्स पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, मुझे पार्टी में योगदान देकर खुशी हो रह है. एक विकसित भारत के निर्माण के हमारे प्रयासों को मजबूत करें.


पीएम मोदी ने आम लोगों से भी पैसे डोनेट करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, "मैं सभी लोगों से नमो ऐप के माध्यम से डानेशन कर भारत के निर्माण का हिस्सा बनने का भी आग्रह करता हूं."


जेपी नड्डा ने भी दिया था डोनेशन


इससे पहले 1 मार्च को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने भी पार्टी को चंदा दिया था. उन्होंने बीजेपी को एक हजार का चंदा दिया, जिसका स्क्रीनशॉट उन्होंने एक्स पर शेयर किया. इस दौरान उन्होंने कहा था, "मैंने भारत को विकसित भारत बनाने के पीएम मोदी के दृष्टिकोण को अपना व्यक्तिगत समर्थन देने के लिए बीजेपी को डोनेशन दिया है. आइए हम सभी आगे आएं और नमो ऐप का के मध्यम से इस डोनेशन फॉर नेशन बिल्डिंग जन आंदोलन में शामिल हों."






सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बांड पर लगाई थी रोक


पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बांड को असंवैधानिक करार देते हुए इस पर रोक लगा दी थी. केंद्र सरकार की ओर से साल 2018 में चुनावी बॉन्ड योजना की शुरुआत की गई थी. इसे राजनीतिक दलों को मिलने वाली फंडिंग में पारदर्शिता लाने के प्रयासों के तहत पेश किया गया था.


ये भी पढ़ें : Tejaswi Yadav In Patna: MY के साथ BAAP भी! क्या है यह फैक्टर जिस पर बोले तेजस्वी- हम मर मिटने को तैयार; समझिए पूरी स्ट्रैटेजी