PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (13 फरवरी, 2024) को दो दिवसीय यात्रा के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे, जहां पीएम का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान 'अहलन मोदी' प्रोग्राम के मैदान पीएम मोदी ने भारतीयों को संबोधित किया. पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए उन्हें 'गेस्ट ऑफ ऑनर दिया गया और बुर्ज खलीफा तिरंगे के रंग में नजर आया. इसी बीच यूएई के क्राउन प्रिंस हमदान बिन मोहम्मद ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट भी किया. 


यूएई के क्राउन प्रिंस हमदान बिन मोहम्मद ने एक्स पर लिखा कि हम इस साल के 'विश्व सरकार शिखर सम्मेलन' के सम्मानित अतिथि और भारत गणराज्य के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल से स्वागत करते हैं. हमारे देशों के बीच यह मजबूत संबंध अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए एक मॉडल के रूप में काम करेगा. इसके साथ ही उन्होंने 'विश्व सरकार शिखर सम्मेलन' को एक बड़ा प्लेटफॉर्म बताया. 






'आप लोगों ने इतिहास रच दिया', पीएम मोदी
पीएम मोदी ने भारतीयों को संबोधित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत नमस्कार के साथ की. उन्होंने कहा कि आप लोगों ने (भारतीयों) ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने कहा कि संदेश लेकर आया हूं कि देश के लोगों को आप पर गर्व है. ये 140 करोड़ भारतीय भाई-बहनों का संदेश है.


पीएम मोदी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और ब्रदर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलता हूं तो वो भारतीयों की तारीफ करते हैं. नाहयान यूएई के विकास में आपकी भूमिका की भी तारीफ करते हैं.


पीएम ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि कम्युनिटी और कल्चर के मामले में भारत-UAE के संबंध दुनिया के लिए एक मॉडल है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंचेगी. ये मेरी गारंटी है. 


यह भी पढ़ें:-


Farmers Protest Live: हिंसा के बाद रातभर रुका किसानों का 'दिल्ली मार्च', आज फिर से राजधानी की ओर होगा कूच, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी