PM Modi Tamil Nadu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज अपने दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन तमिलनाडु (Tamil nadu) में पहुंचेंगे. यहां पीएम मोदी अन्ना विश्वविद्यालय (Anna University) के दीक्षांत समारोह (Convocation) में हिस्सा लेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री शाम को गुजरात (Gujarat) पहुंचेगे.


पीएम मोदी शाम करीब चार बजे गुजरात के गांधीनगर के गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFT City) में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान वहां अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय भवन की आधारशिला भी रखेंगे.


अन्ना यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह


प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, पीएम मोदी आज सुबह 10 बजे चेन्नई के अन्ना विश्विद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेगें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्ना यूनिवर्सिटी के 42वें दीक्षांत समारोह में 69 गोल्ड मेडल विजेताओं को स्वर्ण पदक और सर्टिफिकेट प्रदान करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान सभा को संबोधित भी करेंगे. आपको बता दें कि अन्ना विश्वविद्यालय की स्थापना 4 सितंबर 1978 को हुई थी. इस विश्वविद्यालय का नाम तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुरई के नाम पर रखा गया है. इस यूनिवर्सिटी में कुल 13 मान्यताप्राप्त कॉलेज हैं. इसके अलावा पूरे तमिलनाडु में 494 एफिलेटेड कॉलेज और तीन 3 रीजनल कैम्पस तिरुनेलवेली, मदुरै और कोयंबटूर शामिल हैं.


एक दिन पहले कई कार्यक्रमों में हुए थे शामिल


बता दें कि पीएम मोदी ने अपने दौरे के पहले दिन 28 जुलाई को गुजरात के साबरकांठा के गढ़ोदा चौकी में साबर डेयरी (Sabar Dairy) के मल्टीपल प्रोजेक्ट्स की नींव और उद्घाटन किया था. इसके बाद उन्होंने चेन्नई की यात्रा की थी. जहां पीएम मोदी ने जेएलएन इंडोर स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड के उद्घाटन किया था.


बता दें कि पीएम मोदी ने 19 जून, 2022 को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय स्टेडियम में पहली बार शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले का भी शुभारंभ किया था. मशाल ने 40 दिनों की अवधि में देश के 75 प्रतिष्ठित स्थानों की यात्रा के दौरान करीब 20 हजार किमी की यात्रा तय की. FIDE के स्विटजरलैंड स्थित हेडक्वार्टर जाने से पहले महाबलीपुरम में इसका समापन होगा.


इसे भी पढ़ेंः-


US-China Conflict: ताइवान पर चीन की अमेरिका को बड़ी चेतावनी, बाइडेन-जिनपिंग के फोन से भी कम नहीं हुई तल्खी


Gujarat News: पार्टी को मजबूत करने के लिए सीएम केजरीवाल ने उठाया ये कदम, क्या पीएम मोदी के गढ़ में लगा पाएंगे सेंध?