नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे से बात की और कल संसदीय चुनावों के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी. श्रीलंका के प्रभावशाली राजपक्षे परिवार की तरफ से नियंत्रित श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (एसएलपीपी) गुरुवार को घोषित किए गए शुरुआती परिणामों के अनुसार संसदीय चुनाव में भारी जीत की ओर अग्रसर है.


विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम मोदी ने आज श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे से बात की और कल संसदीय चुनावों के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी. कोरोना महामारी की बाधाओं के बावजूद चुनावों को प्रभावी ढंग से आयोजित करने के लिए पीएम मोदी ने श्रीलंका की सरकार और चुनावी संस्थानों की सराहना की.


इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गौर किया कि चुनावों के आने वाले परिणाम एसएलपीपी द्वारा एक प्रभावशाली चुनावी प्रदर्शन का संकेत देते हैं और इस संबंध में महिंदा राजपक्षे को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.






वहीं श्रीलंका के पीएम ने कहा, “बधाई फोन के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद. श्रीलंका के लोगों के मजबूत समर्थन के साथ, मैं दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को और बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं. श्रीलंका और भारत दोस्त हैं.”


श्रीलंका में बुधवार को वोटिंग हुई थी. इसके बाद वोटों की गिनती गुरुवार को सुबह से शुरू हुई. गिनती शुरू होते ही एसएलपीपी के संस्थापक बेसिल राजपक्षे ने कहा कि पार्टी नयी सरकार बनाने के लिए तैयार है. विश्लेषकों के अनुसार एसएलपीपी 225 सदस्यीय संसद में आराम से बहुमत हासिल कर लेगी. बेसिल राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के छोटे भाई हैं. प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे उनके सबसे बड़े भाई हैं.


कोरोना वायरस पर झूठी खबर शेयर करना ट्रंप को पड़ा भारी, फेसबुक ने कर दिया डिलीट