Katchatheevu Island Issue: श्रीलंका को कच्चातिवु द्वीप देने के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर सोमवार (1 अप्रैल, 2024) को कांग्रेस और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की डीएमके पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों के हितों की रक्षा के लिए डीएमके ने कुछ नहीं किया.


पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा ‘‘बयानबाजी के अलावा, डीएमके ने तमिलनाडु के हितों की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया है. कच्चातिवु पर सामने आ रही नयी जानकारियों ने डीएणके के दोहरे मानकों को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है.’’


पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘‘कांग्रेस और डीएमके परिवार की इकाइयां हैं. वे केवल इस बात की परवाह करते हैं कि उनके अपने बेटे और बेटियां आगे बढ़ें. उन्हें किसी और की परवाह नहीं है. कच्चातिवु पर उनकी बेरुखी ने हमारे गरीब मछुआरों और विशेष रूप से मछुआरों के हितों को नुकसान पहुंचाया है.’’






उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक खबर का हवाला दिया जिसमें दावा किया गया है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री एम करूणानिधि ने समझौते पर सहमति दी जबकि डीएमके ने सार्वजनिक तौर पर इसका विरोध किया था. पीएम मोदी ने रविवार (31 मार्च, 2024) को भी कांग्रेस पर निशाना साधा था. 


कांग्रेस को लेकर क्या कहा? 
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा,‘‘भारत की एकता, अखंडता और हितों को कमजोर करना कांग्रेस का 75 साल से काम करने का तरीका रहा है.’’ दरअसल, तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के.अन्नामलाई ने आरोप लगाया है कि पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू श्रीलंका को कच्चातिवु द्वीप देने के इच्छुक थे. इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है. 


ये भी पढ़ें- कच्चातिवु द्वीप श्रीलंका के पास कैसे गया? विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया, कांग्रेस-DMK पर साधा निशाना