PM Modi Share Balaji S Srinivasan Post: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में इंवेस्टमेंट एनवायरमेंट को लेकर आशवादी होने के लिए भारतीय-अमेरिकी उद्यमी और निवेशक बालाजी एस श्रीनिवासन की सराहना की. इससे पहले श्रीनिवासन ने कहा था कि भारत में ग्रोथ करने की काफी संभावनाएं हैं.


उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "भारत में निवेश करने से देश में सुधार हो रहा है." इंवेस्टर ने आगे कहा कि उन्हें भारत और भारतीयों में निवेश करना काफी पसंद है, क्योंकि भारत में विकास की काफी संभावनाएं हैं.


'भारत आपको निराश नहीं करेगा'
बालाजी की पोस्ट को शेयर करते पीएम मोदी ने लिखा, "मुझे अच्छा लगा कि आप आशावादी हैं. जब इनोवेशन की बात आती है तो भारत के लोग ट्रेंडसेटर और अग्रणी रहे हैं. हम अपने देश में निवेश करने के लिए सबका स्वागत करते हैं. भारत आपको निराश नहीं करेगा."





बालाजी ने पोस्ट में क्या कहा?

बालाजी ने अपनी पोस्ट में कहा, "अगर आप किसी स्टार्टअप को बढ़ते हुए देखते हैं, तो क्या इसका मतलब यह है कि इसमें कोई खामी नहीं है? और यह दुनिया में सबसे अच्छा है? क्या आप इसे तुरंत इस्तेमाल करते हैं? नहीं, बिल्कुल नहीं. आप एक स्टार्टअप शुरू करते हैं. इसमें पैसा लगाते हैं इसके बारे में अपने दोस्तों से बात करते हैं. इसी तरह मैं भारत के बारे में सोचता हूं."






सोशल मीडिया यूजर को जवाब देने के लिए लिखी थी पोस्ट
 गौरतलब है कि उन्होंने यह पोस्ट एक सोशल मीडिया यूजर को जवाब देने के लिए लिखी थी, जिसने उन्हें देश का सबसे बड़ा चीयरलीडर कहा था, जो भारत में नहीं रहता. यूजर को जवाब देते हुए बालाजी ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकतों में से एक प्रवासी होना भी है. भारतीय लोग कहीं भी जा सकते हैं और कुछ भी करने में सक्षम हैं.


दूसरी जगह जाना नहीं चाहते पश्चिम के लोग
पश्चिम के लोग अधिकतर एक जगह से दूसरी जगह जाने के इच्छुक नहीं होते हैं, क्योंकि वे अभी भी सोचते हैं कि उनका समाज ही एकमात्र ऐसा स्थान है जो दुनिया में बेस्ट है और चीनी तेजी से आगे नहीं बढ़ सकते क्योंकि जिन देशों में उनकी ताकत कम है और वहां वे बैन है.


यह भी पढ़ें- चीन में फैली रहस्‍यमयी बीमारी से भारतीय न‍िर्यातक च‍िंत‍ित, पड़ सकता है व्यापार पर असर