PM Modi Praises Mukhtar Abbas Naqvi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में आज केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) और आरसीपी सिंह (RCP Singh) की तारीफ की. सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी ने दोनों नेताओं से कहा कि आपने  देश के विकास में योगदान दिया है. कल नकवी और आरसीपी सिंह का राज्यसभा सांसद के तौर पर अंतिम दिन है. सूत्रों के मुताबिक़, जल्द ही दोनो मंत्री अपना इस्तीफ़ा पीएम मोदी को दे सकते है. 


नकवी को बीजेपी ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में कहीं से उम्मीदवार नहीं बनाया था. तभी से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हें कोई नयी भूमिका सौंप सकती है. आरसीपी सिंह जनता दल यूनाईटेड के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री थे. उन्हें भी जदयू ने अगला कार्यकाल नहीं दिया है.


आज सिंह का जन्मदिन भी है. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी. इसके बाद आरसीपी सिंह ने ट्वीट किया, ''श्रद्धेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहृदय धन्यवाद. आपकी शुभकामनाओं के साथ राष्ट्रधर्म का अनुपालन करते हुए राष्ट्र सेवा सतत जारी रहेगी.''


नकवी ने नड्डा से की मुलाकात


मंत्रिमंडल की बैठक के बाद नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं में क्या और किस मुद्दे पर बात हुई इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया . लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस दौरान नकवी की भावी भूमिका को लेकर चर्चा हुई. नकवी अभी केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री हैं और राज्यसभा में बीजेपी के उपनेता हैं. 


TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर शिवराज सरकार का एक्शन, धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में भोपाल में FIR