PM Modi On Siddaramaiah: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के लिए उस समय असहज स्थिति पैदा हो गई जब एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगने लगे. इसपर पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि ऐसा होता रहता है. इसके बाद सिद्धारमैया भी मुस्कुराए. 


कर्नाटक में अमेरिकी विमान विनिर्माता बोइंग के नए वैश्विक इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी केंद्र परिसर का उद्घाटन करने के दौरान पीएम मोदी और सीएम सिद्धारमैया मौजूद थे. यहां पीएम मोदी के भाषण के बीच लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. इसको लेकर पीएम मोदी ने कहा, ''मुख्यमंत्री जी ऐसा होता रहता है.'' 


दरअसल, अत्याधुनिक बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर परिसर करीब 1,600 करोड़ रुपये की लागत से 43 एकड़ जमीन पर बना है. यह बोइंग का अमेरिका के बाहर अपनी तरह का सबसे बड़ा निवेश है.






पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने कहा कि बढ़ती मांग की वजह से देश में कई एयरलाइन ने सैकड़ों विमान के ठेके दिए हैं और भारत अब वैश्विक विमानन बाजार में नई जान फूंकने को तैयार है.  उन्होंने कहा, ‘‘बढ़ती मांग की वजह से भारत में कई एयरलाइन ने सैकड़ों विमान के ठेके दिए हैं. भारत वैश्विक विमानन बाजार में नई जान फूंकने को तैयार है.’’


पीएम मोदी ने बताया कि भारत दुनिया का तीसरा प्रमुख घरेलू विमानन बाजार बन गया है और एक दशक में यात्रियों की संख्या दोगुनी हो जाएगी. उन्होंने विमानन क्षेत्र में महिलाओं की बढ़ती भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि देश में 15 प्रतिशत पायलट महिलाएं हैं जो वैश्विक औसत का तीन गुना है. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- 'राम सबके हैं, मैं उमराह के लिए जा रहा हूं तो क्या...', बोले फारूक अब्दुल्ला