Mann Ki Baat: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए भारतवासियों को संबोधित करते हैं. आज 26 नवंबर को सुबह 11 बजे आकाशवाणी पर कार्यक्रम का 107वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा. इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के एमपी मीडिया सेंटर में दिव्यांगजन भी ये कार्यक्रम सुनेंगे, जिनके साथ नेता भी मौजूद रहेंगे. 


पीएम मोदी का यह मासिक रेडियो कार्यक्रम आकाशवाणी, दूरदर्शन, और ऑल इंडिया रेडियो (AIR) एप पर उपलब्ध होगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनल्स पर भी इस कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा. जैसे ही हिंदी प्रसारण खत्म होगा, इस प्रोग्राम का क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारण होगा. 


पिछले एपिसोड में पीएम मोदी ने क्या कहा


पिछले एपिसोड में पीएम मोदी ने एशियन गेम्स और पैरा एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की और गुजरात के अंबाजी मंदिर में बनीं मूर्तियों के बारे में बात की. पीएम ने बताया कि ये प्रतिमाएं कबाड़ से बनी हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने देशवासियों को त्योहारी सीजन की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि जब भी कोई नागरिक देश में किसी भी जगह यात्रा करे तो लोकल प्रोडक्ट ही खरीदें. पीएम ने स्थानीय कारीगरों का समर्थन करने का आग्रह करते हुए लोगों से त्योहारी सीजन के बाद भी 'मेक इन इंडिया' उत्पादों में निवेश जारी रखने को कहा. 


पिछले एपिसोड में पीएम मोदी ने यह भी घोषणा की कि 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर एक  बड़ा राष्ट्रव्यापी मंच लॉन्च किया जाएगा. पीएम ने बताया कि गांधी जयंती पर 1.5 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री के साथ खादी की बिक्री में भारी उछाल देखा गया, जिसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 


यह भी पढ़ें:-


26/11 Mumbai Attack: जब आतंकियों ने मुंबई में खेला था खूनी खेल तो दहल उठा था पूरा देश, पढ़िए उस दिन की पूरी कहानी