PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 14 जून के दिन महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है. धार्मिक कार्यक्रम से लेकर कई उद्घाटन समारोह का हिस्सा प्रधानमंत्री मोदी बनेंगे. ऐसे कई कार्यक्रमों में राज्य केमुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मंच पर नज़र आएंगे. एक लंबे अरसे के बाद दोनों नेता एक मंच पर नज़र आएंगे.


प्रधानमंत्री के महाराष्ट्र दौरे की शुरुआत पुणे से होगी. प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर ठीक एक बजकर 45 मिनट पर पुणे जिले के देहु क्षेत्र में स्थित जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद शाम ठीक 4 बजकर 45 मिनट पर प्रधानमंत्री मोदी मुंबई के जल भूषण इमारत और राज भवन स्थित क्रांतिकारियों की याद में बनाये गए गैलरी का उदघाटन करेंगे. क्रांतिकारी गैलरी ये महाराष्ट्र के सैनिकों और क्रांतिकारियों की स्मरण में बनाया गया है. ये इस प्रकार का पहला संग्रहालय है.


सुरंग में अंग्रेज अपने हथियार रखते थे


दरअसल साल 2016 में राज्यपाल निवास राजभवन परिसर में एक गुप्त सुरंग मिला था. माना जाता है कि ब्रिटिश कालीन इस सुरंग में अंग्रेज अपने हथियार रखते थे. इसी सुरंग को स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों को समर्पित गैलरी बनाई गई है जिसमें चापेकर बंधु, सावरकर सहित अन्य महान विभूतियों की तस्वीर लगाई गई है.


उद्धव ठाकरे पीएम मोदी संग साझा करेंगे मंच


इस अवसर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे साथ-साथ रहेंगे. महाराष्ट्र सरकार के कई मंत्री और सभी दलों के नेता भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. एक लंबे अरसे के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ होंगे. यह मुलाक़ात क्या सिर्फ़ कार्यक्रमों से संबंधित मुलाक़ात तक सीमित रहेगी या देश की राजनीति और राष्ट्रपति चुनाव पर भी चर्चा होगी इस पर सबकी निग़ाहे टिकी रहेंगी. शाम 6 बजे के करीब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई के बांद्रा- कुर्ला कॉम्प्लेक्स में ‘मुंबई समाचार’ अख़बार के 200 साल पूरे होने के समारोह में सहभागी होंगे. 


यह भी पढ़ें.


National Herald Case: राहुल गांधी से करीब 10 घंटे तक हुई पूछताछ, ED ने आज फिर बुलाया


Prayagraj Violence: प्रयागराज के हिंसा प्रभावित इलाकों में बुलडोजर का खौफ, दुकान और मकान खाली कर रहे लोग