PM Modi Jammu Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (07 मार्च) को जम्मू-कश्मीर के दौरे दौरान श्रीनगर के बख्शी मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए कमल और कश्मीर का कनेक्शन बताया. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के लोगो में कमल, झील में कमल और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का चुनाव चिन्ह भी कमल है.


पीएम मोदी ने कश्मीर और कमल का कनेक्शन बताते हुए कहा, “मैं अपने मन की बात कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर की उपलब्धियों के बारे में कहने का हर बार मौका ले लेता हूं. यहां का साफ सफाई का अभियान, हस्तशिल्प, कारीगरी इन पर मैं मन की बात में लगातार बात करता हूं. एक बार मैंने नदरू के बारे में, कमल ककड़ी के बारे में बहुत विस्तार से बताया था.”


उन्होंने आगे कहा, “यहां की झीलों में जगह-जगह कमल देखने को मिलते हैं. 50 साल पहले बने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम के लोगो में भी कमल है. ये सुखद संयोग है या फिर कुदरत का कोई इशारा कि बीजेपी का चिह्न भी कमल है और कमल के साथ तो जम्मू-कश्मीर का गहरा नाता है.”


'संकल्प सिद्ध करने का जज्बा हो तो नतीजे मिलते हैं'


बख्शी स्टेडियम में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज यहां से स्वदेश दर्शन योजना के तहत 6 परियोजनाएं देश को समर्पित की गई हैं. इसके अलावा स्वदेश दर्शन स्कीम के अगले चरण का भी शुभारंभ हुआ है. इसके तहत भी जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य स्थानों के लिए करीब 30 परियोजनाओं की शुरुआत की गई है.”


उन्होंने आगे कहा, "जब इरादे नेक हों, संकल्प को सिद्ध करने का जज्बा हो तो फिर नतीजे भी मिलते हैं. पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे यहां जम्मू कश्मीर में G20 का शानदार आयोजन हुआ. आज यहां जम्मू कश्मीर में पर्यटन के सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं. अकेले 2023 में ही 2 करोड़ से ज्यादा पर्यटक यहां आए हैं."


ये भी पढ़ें: श्रीनगर पहुंचे पीएम मोदी का ये इशारा किसकी ओर, मामला हिंदू धर्म से जुड़ा है?