नई दिल्ली: हमारे देश को आजाद हुए लगभग 70 साल हो गए हैं और विश्व के डेवलपिंग देशों में भारत सबसे तेजी से डेवलेपमेंट की राह पर चल रहा है. लेकिन अभी भी हमारे देश में कुछ इलाके ऐसे हैं जहां इन 7 दशकों में भी कई मूलभूत सुविधाएं नहीं पहुंच सकी हैं, जिनमें से बिजली भी एक है. हाल ही में छत्तीसगढ़ के एक गांव से ऐसी खबर आई है जिसे पढ़कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुश तो हुए लेकिन साथ ही भावुक भी हो गए.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक खबर को रिट्वीट करते हुए लिखा कि वो ऐसी खबरें पढ़कर जहां एक तरफ खुश होते हैं वहीं वो थोड़ा भावुक भी हो जाते हैं. लेकिन इतने सारे लोगों के जीवन को चमकते हुए देखकर उन्हें बहुत प्रसन्नता हो रही है.



ये है मामला

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के एक गांव में आजादी के बाद से अभी तक बिजली नहीं पहुंची थी, लेकिन अब जोकापाठ गांव में भी बिजली पहुंच गई है. जैसे ही गांव में बिजली का पहला बल्ब जला तो गांववालों में खुशी की लहर दौड़ गई. साथ ही गांववालों की इस खुशी का हिस्सा बने पीएम नरेंद्र मोदी. गांव में बिजली आने की खबर पर गांव के सरपंच का कहना हैै, हम लोग खुश हैं कि आख़िरकार हमें भी बिजली मिल गई. अब हमारे बच्चे भी पढ़ाई करेंगे और जीवन को बेहतर व सफल बना सकेंगे.'