PM Modi Congratulates Nita Ambani: पीएम मोदी ने सोमवार (3 अप्रैल) को मुंबई (Mumbai) में नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर के उद्घाटन के लिए नीता अंबानी को बधाई दी. मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जियो वर्ल्ड सेंटर में नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर स्थित है. एनएमएसीसी (NMACC) के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को सितारों की एक महफिल जमी थी. जिसमें रजनीकांत, सलमान खान और आमिर खान सहित भारतीय सिनेमा जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल रहीं. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनएमएसीसी के भव्य उद्घाटन में शामिल नहीं हो सके थे. उन्होंने मुंबई में सांस्कृतिक केंद्र के सफल उद्घाटन पर नीता अंबानी को एक पत्र लिखा. नीता अंबानी की तारीफ करते हुए पीएम ने विश्व स्तर पर अंबानी परिवार की ओर से भारत की कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रयासों को देखकर गर्व महसूस किया. 


नीता अंबानी की तारीफ की


पीएम मोदी ने पत्र में लिखा कि मुंबई में एनएमएसीसी के उद्घाटन के बारे में जानकर खुशी हुई. इस अवसर पर सांस्कृतिक केंद्र से जुड़े सभी लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. ये वास्तव में सराहनीय है कि नीता अंबानी, अंबानी परिवार की ओर सेे हमारी कला और संस्कृति को लोकप्रिय बनाने के इस प्रयास का नेतृत्व कर रही हैं. ये सांस्कृतिक केंद्र राष्ट्र और दुनिया को हमारे समाज में कला और संस्कृति के स्थान का गौरव दिखाता है. 


पीएम मोदी ने और क्या कहा?


उन्होंने कहा कि मेरी शुभकामनाएं हैं कि ये सेंटर देश और दुनिया के विभिन्न हिस्सों से कलाकारों और कला प्रेमियों को एक साथ लाने का ऐसे ही प्रयास करता रहे. हमारे पूर्वजों ने हमें एक समृद्ध खजाना सौंपा था- चाहे वह भाषा हो या साहित्य, त्यौहार, कला या वास्तुकला, संस्कृति या व्यंजन. आज हर क्षेत्र में दुनिया समाधान और नेतृत्व प्रदान करने के लिए भारत की ओर देख रही है. 


"एनएमएसीसी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा"


प्रधानमंत्री ने कहा कि इस विकास को अधिक गति प्रदान करने के लिए, हमारी संस्कृति को प्रदर्शित करने और लोकप्रिय बनाने वाली संस्थाएं महत्वपूर्ण हैं. मुझे विश्वास है कि नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र इस प्रयास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. देश का अमृत काल प्रेरणा लेने का एक अवसर है. हमारी शानदार विरासत और एक समावेशी, मजबूत और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करें जो अपनी संस्कृति का जश्न मनाए.


ये भी पढ़ें- 


Direct Tax Collection: 2022-23 में 16.61 लाख करोड़ रुपये रहा डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन, सरकार के अनुमान से 2.41 लाख करोड़ रुपये ज्यादा