PM Modi Congratulates HS Prannoy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BWF विश्व चैंपियनशिप 2023 में कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय को बधाई दी. PM मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर लिखा, "उनका कौशल और कड़ी मेहनत पूरे टूर्नामेंट में देखने को मिली. वह सभी बैडमिंटन प्रेमियों के लिए एक सच्ची प्रेरणा हैं."


बता दें कि भारतीय बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी प्रणय को सेमीफाइनल में थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसार्न के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. विटिडसार्न ने उन्हें 21-18, 13-21, 14-21 से हराया. हालांकि, वह ब्रांज मेडल जीतने में कामयाब रहे. इसके साथ ही वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेंस सिंगल्स में मेडल जीतने वाले पांचवें भारतीय बन गए हैं.


प्रणय से पहले इन खिलाड़ियों ने जीता पदक
उनसे पहले किदांबी श्रीकांत ने (रजत), लक्ष्य सेन (कांस्य), बी साई प्रणीत (कांस्य) और प्रकाश पादुकोण (कांस्य) ही भारत के लिए मेंस सिंगल में पदक जीत सके हैं.






रिले टीम की सराहना
एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने अनस, अमोज, राजेश रमेश और मुहम्मद अजमल के मेंस 4X400 मीटर दौड़ में फाइनल में प्रवेश करने पर कहा कि भारतीय एथलीटों ने चैंपियनशिप में अविश्वसनीय टीम वर्क पेश किया है.






भारतीय एथलेटिक्स के लिए ऐतिहासिक क्षण
पीएम मोदी ने कहा, "विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अविश्वसनीय टीम वर्क! अनस, अमोज, राजेश रमेश और मुहम्मद अजमल ने मेंस 4X400 मीटर रिले में एक नया एशियाई रिकॉर्ड स्थापित करते हुए फाइनल में प्रवेश किया. इसे भारतीय एथलेटिक्स के लिए सचमुच ऐतिहासिक, विजयी वापसी के रूप में याद किया जाएगा."





यह भी पढ़ें- Mann Ki Baat: मेघालय में जिसने खोजीं गुफाएं, पीएम मोदी ने 'मन की बात' में उसकी जमकर तारीफ की, मिशन जी-20 पर भी बोले