PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से ‘धमाधम’ काम के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि उनके लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने के अगले ही दिन से भरपूर काम होने वाला है.


प्रधानमंत्री ने आम चुनाव के बाद नई सरकार बनने का भरोसा जताते हुए कहा कि भारत को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए और दृढ़ता तथा गंभीरता से काम शुरू होगा.


'सरकार बनने के अगले दिन से ही आएगा धमाधम काम'- पीएम मोदी
आरबीआई के 90वें स्थापना दिवस के मौके पर सोमवार (1 अप्रैल) को आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ‘‘अभी 100 दिन चुनाव में व्यस्त हूं. आपके पास भरपूर समय है. आप सोच कर रखिए, क्योंकि शपथ लेने के दूसरे दिन ही धमाधम काम आने वाला है.’’ सात चरण का लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से एक जून तक होगा. वोटों की गिनती चार जून को होगी. नई सरकार जून में शपथ लेगी.


'कई नए क्षेत्रों को पैसों के निवेश की जरूरत'
प्रधानमंत्री के रूप में 2019 में मोदी के दूसरे कार्यकाल में 100 दिन के भीतर जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के साथ कई कदम उठाये गए थे. पीएम मोदी ने कहा कि कई नये क्षेत्र बन रहे हैं और उन क्षेत्रों के वित्तपोषण में विशेषज्ञता विकसित करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि ऐसे मुद्दों पर विचार-विमर्श होना चाहिए.


'अयोध्या बनने जा रहा दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक पर्यटन केंद्र'
प्रधानमंत्री ने 21वीं सदी में नवोन्मेष के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और कार्य के लिए टीम के साथ कर्मचारियों की पहचान के संबंध में आने वाले प्रस्तावों के लिए तैयार रहने को कहा. उन्होंने बैंक अधिकारियों और नियामकों से अंतरिक्ष और पर्यटन जैसे नये और परंपरागत क्षेत्रों की जरूरतों के लिए तैयार करने को कहा. पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले वर्षों में अयोध्या दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक पर्यटन केंद्र बनने जा रहा है.


ये भी पढ़ें:


Gyanvapi Mosque: 'पूजा और नमाज अपनी-अपनी जगह रहें जारी', ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर सुनवाई के दौरान बोले CJI