PM Modi Election Rally's: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (3 अक्टूबर 2023) को चुनावी राज्य तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. छत्तीसगढ़ जगदलपुर शहर में पीएम मोदी एनएमडीसी (राष्ट्रीय खनिज विकास निगम) स्टील लिमिटेड के नगरनार इस्पात संयंत्र का लोकार्पण करने वाले हैं.


पीएमओ के मुताबिक पीएम मोदी लगभग 11 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और छत्तीसगढ़ में 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसमें बस्तर जिले के नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के इस्पात संयंत्र का लोकार्पण भी शामिल है. यह संयंत्र 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनकर तैयार हुआ है. यह ग्रीनफील्ड परियोजना का संयंत्र है, जहां उच्च गुणवत्ता वाला इस्पात निर्मित होगा.


छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी का क्या कार्यक्रम है?
कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर नगरनार इस्पात संयंत्र का निजीकरण करने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए बस्तर बंद का आह्वान किया है. अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम आज पूर्वाह्न 11 बजे बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग मैदान में होगा.


अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और छत्तीसगढ़ में 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे. इन परियोजनाओं में नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का इस्पात संयंत्र भी शामिल है.


परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने 30 सितंबर को बिलासपुर में भी 'परिवर्तन महासंकल्प रैली' को संबोधित किया था. राज्य में भाजपा की दो परिवर्तन यात्राओं के समापन के दौरान यह रैली आयोजित की गई थी. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सुरक्षा व्यवस्था में राज्य पुलिस के कर्मियों के अलावा विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की टुकड़ियां भी शामिल हैं.


इसके अलावा पीएम मोदी राज्य में कई सड़क परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. अधिकारियों के मुताबिक पीएम राष्ट्रीय राजमार्ग-43 के ‘कुनकुरी से छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा खंड’ पर सड़क उन्नयन परियोजना का भी लोकार्पण करेंगे. उन्होंने कहा कि इससे सड़क संपर्क सुविधा में सुधार आयेगा और क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा.


ये भी पढ़ें: ISIS के नाम पर ISI रच रहा देश के खिलाफ साजिश, प्रमुख मंदिर टारगेट पर, आतंकी शहनवाज का खुलासा