Chhattisgarh Accident:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार (20 मई) को छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक सड़क दुर्घटना में 18 लोगों की मौत पर दुख जताया. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. दरअसल, कबीरधाम जिले में एक पिकअप वाहन के खाई में गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मृतकों में 14 महिलाएं शामिल हैं. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि ‘छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं है. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.





राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया शोक


जबकि, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.


 






तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे ग्रामीण


जानकारी के अनुसार, ये घटना  जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के तहत बाहपानी गांव के करीब हुई है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुई गांव के रहने वाले ग्रामीण तेंदूपत्ता एकत्र करने गए थे और जब वे एक पिकअप वाहन में सवार होकर अपने गांव लौट रहे थे तभी बाहपानी गांव के करीब वाहन एक खाई में गिर गया जिससे उसमें सवार 18 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.


हालांकि, जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो फौरन पुलिस टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. फिलहाल, सभी घायलों को अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. जबकि, मृतक शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: मल्लिकार्जुन खरगे के पोस्टर्स पर पोती थी स्याही, अब कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ व्हिप जारी