Pawan Khera Arrested: दिल्ली एयरपोर्ट पर गहमागहमी के बीच कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) को गुरुवार (23 फरवरी) को दिल्ली-रायपुर की फ्लाइट से उतार दिया गया. खेड़ा को विमान से उतारे जाने के बाद पार्टी के कई नेता विमान से उतर गए और टरमैक पर धरना दिया. विमान से उतारने के कुछ देर बाद ही असम पुलिस ने पवन खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया. कांग्रेस ने इस पूरी घटना के लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराया है. कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा, "एक अकेला - लोकतंत्र पर भारी."


कांग्रेस नेका सुप्रीया श्रीनाते ने कहा, "हम लोग इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली से रायपुर जा रहे थे. पवन खेड़ा को फ्लाइट पर चढ़ते वक्त बोला गया की लगेज का कोई प्रॉब्लम है तो निचे उतर जाइए, फिर बाद में पता चला की पवन खेड़ा को DEPLANE किया जा रहा है." सुप्रीया श्रीनाते ने ये भी कहा कि पवन खेड़ा को असम पुलिस गिरफ्तार कर रही है, ये तानाशाही नहीं तो और क्या है?


'ऐसा कृत्य BJP की बौखलाहट दिखाता है'


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पवन खेड़ा को प्लेन से उतारे जाने पर सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "दिल्ली से रायपुर कांग्रेस अधिवेशन में भाग लेने जाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने फ्लाइट से उतार दिया. ऐसी कौनसी इमरजेंसी थी कि असम पुलिस ने दिल्ली आकर ये कृत्य किया? पहले रायपुर में ED के छापे एवं अब ऐसा कृत्य BJP की बौखलाहट दिखाता है. यह निंदनीय है."


'पवन खेड़ा को झूठ बोलकर उतारा गया'


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, "आज हम सभी इंडिगो की फ्लाइट से रायपुर जा रहे थे, तभी हमारे साथ पवन खेड़ा जी को झूठ बोलकर फ्लाइट से उतार दिया गया." उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने हमें बताया कि असल पुलिस ने FIR दर्ज की है, लेकिन पुलिस के पास किसी भी प्रकार का कोई लिखित गिरफ्तारी ऑर्डर नहीं है.


'मोदी सरकार गुंडों के झुंड की तरह...'


कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी ट्विटर पर सरकार को खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने लिखा, "पवन खेड़ा जी को दिल्ली-रायपुर फ्लाइट से उतारकर और AICC प्लेनरी में शामिल होने से रोककर मोदी सरकार गुंडों के झुंड की तरह काम कर रही है... ये शर्मनाक, अस्वीकार्य कार्य है. पूरी पार्टी पवन जी के साथ खड़ी है."


ये भी पढ़ें- Pawan Kheda Detained: 'कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में लिया', पार्टी का दावा