Phulwari Sharif Terror Module: बिहार के पटना में फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल (Terror Module) मामले में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी अतहर परवेज के फुलवारी शरीफ (Phulwari Sharif) में स्थित घर पर एनआईए की टीम ने छापेमारी की है. अतहर परवेज के गुलिस्ता मोहल्ला वाले घर पर एनआईए (NIA) की टीम सुबह पहुंची थी. इस घर में किराये पर अतहर का परिवार रहता है.


NIA की टीम अतहर परवेज के घर सुबह 9:15 बजे पहुंची थी और सुबह ही करीब 10:15 पर निकल गई. परिजनों से पूछताछ हुई है. NIA की टीम ने घर की तालाशी ली है. पूरा घर खंगाला है. 


अतहर परवेज के घर पर NIA की छापेमारी


संदिग्ध आतंकी अतहर परवेज के परिजनों का दावा है NIA की टीम छापेमारी के बाद खाली हाथ यहां से निकली है. उन्हें कोई दस्तावेज नहीं मिला. परिजन मीडिया से बातचीत नहीं कर रहे. अतहर परवेज को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था और वो अभी जेल में है. बता दें कि फुलवारी शरीफ मामले की जांच NIA कर रही है. जांच की कमान अपने हाथ में लेने के साथ ही इस मामले में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के ठिकानों पर NIA की टीम छापेमारी कर रही है. 


अब तक कितने लोग गिरफ्तार?


इस मामले में अब तक पांच लोग गिरफ्तार हुए हैं. अतहर परवेज, मोहम्मद जलालुद्दीन, अरमान मलिक, नूरुद्दीन जंगी, मरगुव अहमद दानिश. कुल 26 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुआ था. जिसमें से 21 अभी फरार हैं. गिरफ्तार पांचों संदिग्ध आतंकियों से ATS, SIT, एनआईए (NIA) की टीम ने पूछताछ की थी. तब जांच की कमान ATS के पास थी. NIA जांच में सहयोग कर रही थी. अब जांच की कमान NIA के पास है.


अतहर देता था आतंकी ट्रेनिंग


रिमांड पर ही अतहर परवेज (Athar Parvez) ने स्वीकार किया था कि वह पीएफआई (PFI) की आड़ में आतंकी ट्रेनिंग दे रहा था. मुस्लिम युवाओं को ब्रेनवॉश कर ट्रेनिंग देता था. 12-13 हजार लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग PFI बिहार में दे चुका है. विदेश से फंडिंग भी होती थी. बिहार के 13 जिलों में ट्रेनिंग कैंप चलते थे. बता दें संदिग्ध फरार आतंकियों की तलाश में एनआईए (NIA) की टीम बिहार के कई जिलों में छापेमारी कर रही है.


ये भी पढ़ें:


Patna Terror Module: दरभंगा, मोतिहारी समेत बिहार के कई जिलों में NIA का छापा, नुरुद्दीन जंगी के परिवार से पूछताछ


West Bengal SSC Scam: करीबी के घर करोड़ों कैश मिलने के बाद पार्थ चटर्जी के घर घुसे चोर, बैग भरकर हुए फरार