All Party Meeting: संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत सोमवार से होने जा रही है. संसद सत्र शुरू होने से पहले सरकार की ओर से आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे. इस बैठक में भाग लेने के लिए संसद के दोनों सदनों के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. बैठक में पीएम मोदी के अलावा, वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी सरकार की ओर से भाग लेंगे.


संसद का शीतकालीन सत्र काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि सरकार तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए एक विधेयक पेश करेगी. इस विधेयक पर पक्ष और विपक्ष में जमकर तकरार देखने को मिल सकती है. विपक्ष जहां इस कानून को वापस लेने के मामले पर सरकार को घेरने की कोशिश में जुटी हुई है तो वहीं सरकार की ओर से यह कोशिश होगी कि विपक्ष की ओर से उठाए गए मद्दों का संतुलित जवाब दिया जाए.


संसद के इस सत्र में विपक्ष पेगासस स्पाईवेयर से फोन टैपिंग के मुद्दे को भी उठा सकता है. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने रविवार शाम को संसद के उच्च सदन में राजनीतिक दलों के सदन के नेताओं की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि यह सत्र काफी हंगामेदार रह सकता है. विपक्ष की पूरी कोशिश है कि सरकार को बैकफुट पर रखा जाए वहीं सरकार की ओर से विपक्षी चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए तमाम रणनीति बनाई जा रही है.


Bihar Politics: शिवानंद तिवारी ने CM नीतीश को बताया तानाशाह, पुराने शपथ की दिलाई याद, कही ये बात