Pariksha Pe Charcha 2022 Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11 बजे परीक्षा पर चर्चा करेंगे. यह कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा जहां पीएम सीधा स्टूडेंट्स से संवाद करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में पीएम एक शिक्षक की तरह स्टूडेंट से बातचीत करेंगे और उनके पश्नों का जवाब देंगे. इस दौरान बच्चे पीएम से एग्जाम में होने वाले प्रेशर और मार्क्स आदि से जुड़े टॉपिक पर चर्चा कर सकते हैं. 


वहीं आज 11 बजे होने वाले कार्यक्रम “परीक्षा पे चर्चा” में दिल्ली और NCR के 1000 छात्र शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में पीएम से 20 अलग-अलग तरह के सवाल पूछे जाएंगे जिसका जवाब उन्हें देना है. बता दें कि कोरोना के बाद यह पहली बार है जब इस कार्यक्रम में पीएम फिजिकली प्रजेंट रहेंगे. इससे पहले कोरोना संक्रमण के कारण इस कार्यक्रम को वर्चुअली किया जा रहा था. 


ऑनलाइन कहां देख पाएंगे कार्यक्रम 


परीक्षा पे चर्चा, पीपीसी 2022 को लाखों छात्रों और हितधारकों के लाभ के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. इस कार्यक्रम की लाइवस्ट्रीम शिक्षा मंत्रालय के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर उपलब्ध होगी. पीपीसी 2022 यूट्यूब के साथ-साथ ट्विटर हैंडल पर भी लाइव देखने के लिए उपलब्ध होगा. यूजीसी और सीबीएसई भी विभिन्न विश्वविद्यालयों और छात्रों के सीधे लिंक पर इस कार्यक्रम की वेबकास्टिंग करेंगे. 


परीक्षा पे चर्चा 2022 कार्यक्रम का टीवी के दूरदर्शन, डीडी और स्वयंप्रधा चैनलों पूरे भारत में सीधा प्रसारण किया जाएगा. पीपीसी 2022 का 5वां संस्करण सुबह 11 बजे शुरू होने वाला है. यूट्यूब पर परीक्षा पे चर्चा लाइव देखें. 


 



ये भी पढ़े:


श्रीलंकाई राष्ट्रपति आवास के बाहर हिंसक हुआ विरोध प्रदर्शन, पत्रकारों सहित दस घायल; पुलिस ने किया बल प्रयोग


क्या खुद को शहीद बता कुर्सी बचा पाएंगे इमरान? 40 मिनट की तकरीर में इमोशनल ड्रामे से लेकर विपक्ष पर दागे तीर