Param Bir Singh News: चांदीवाल कमीशन ने परमबीर सिंह के खिलाफ जारी की गई बेलेबल वारंट को रद्द कर दिया है. इससे पहले सोमवार को परमबीर सिंह उस इमारत में पहुचे जहां चांदीवाल कमीशन का दफ्तर है. कमीशन के दफ्तर पहुंचने के पहले वह डीजी होमगार्ड के कार्यालय में गए. चांदीवाल कमीशन की ओर से उन्हें उगाही मामले में पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया गया था. चांदीवाल कमीशन ने परमबीर सिंह पर जुर्माना भी लगाया है. कमीशन ने आदेश दिया है कि वह मुख्यमंत्री राहत कोष में 15,000 रुपये जमा कराएं. 


गौरतलब है कि तत्कालीन गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख के खिलाफ परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए वसूली के आरोपों की जांच के लिए एक सदस्यीय आयोग का गठन किया गया था. इससे पहले भी पैनल ने उन्हें पेश होने के लिए कहा था कि लेकिन वह मौजूद नहीं हो पाए थे. पेशी में विफल रहने के कारण उनपर जुर्माना लगाया गया.


बता दें कि परमबीर सिंह इस समय डीजी होमगार्ड के पद पर हैं. सूत्रों के मुताबिक परमबीर सिंह अपने केबिन में कुर्सी पर नहीं बैठे बल्कि अन्य अफसरों के लिए सामने रखे कुर्सी पर बैठे. ऐसा इसलिए उन्होंने किया क्योंकि वह अभी छुट्टी पर है. कुर्सी पर न बैठने का मतलब यह है कि अभी वह चार्ज नहीं ले रहे हैं. बता दें कि फिलहाल इस पद का चार्ज आईपीएस संदीप बिश्नोई के पास है. 


परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों से शहर में बार और रेस्तरां से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली करने के लिए कहा था. जैसी ही यह मामला सामने आया था मुंबई की राजनीति गरमा गई थी. मामला सामने आने के बाद पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए थे. एंटीलिया बम कांड का मामला सामने आने के बाद परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटा दिया गया था. जबरन वसूली के एक केस को लेकर मुंबई की एक कोर्ट की ओर से उन्हें फरार घोषित कर दिया गया था.


Parliament Session: लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पास, जानें क्या है किसान नेता राकेश टिकैत का पहला रिएक्शन