नई दिल्ली: भारत की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान किसी भी हद तक जाने को तैयार है. भारतीय सेना ने जब नौशेरा में पाकिस्तान की पोस्ट उड़ाने का वीडियो जारी किया तो पाकिस्तान ने भी अपनी आवाम को तसल्ली देने के लिए एक वीडियो जारी किया. इस वीडियो के जरिए पाकिस्तान ने दावा किया था उसने भारत की पोस्ट पर हमला किया.


इस वीडियो को जारी करने की हड़बड़ी में पाकिस्तान ने अपनी आवाम के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. भारतीय पोस्ट तबाह करने का दावा करने वाला जो वीडियो पाकिस्तान ने जारी किया है वो 1 मई को ही यूट्यूब पर अपलोड किया चुका था.


वीडियो पर पाकिस्तान जिंदाबाद का लोगो लगा हुआ है और वीडियो के पीछे मसूद अजहर की भारत विरोध भाषण की आवाज है. एबीपी न्यूज़ की पड़ताल में पता चला कि जिस वीडियो को पाक सरकार और सेना आज का बता रहा था वो वो 17 अप्रैल का था और उसमें भारतीय पोस्ट नही है.


भारत के साथ कूटनीतिक और सैन्य दोनों स्तर पर मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान की झूठ का सहारा लेने से भी बाज नहीं आ रहा है. इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पाकिस्तान को बेज्जती का सामना करना पड़ रहा है. इसी की खीज में पाकिस्तान बौखला गया है और ऐसे झूठे दावे वाले वीडियो जारी कर रहा है.