जम्मू: आने वाले रविवार को देशभर में 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाने वाला है. जम्मू में 15 अगस्त के दिन कई स्थलों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित होने वाला है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि, पाकिस्तानी आतंकी संगठन कोई बड़ा हमला करने की साजिश रच रहा है.


दरअसल, डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सेना पूरी तरह सतर्क है साथ ही हमारी पुलिस, खुफिया एजेंसियों समेत अन्य सुरक्षा बलों के साथ काम कर रही है.


दिलबाग सिंह ने सुरक्षा को लेकर भरोसा जताते हुए कहा कि, "मुझे पूरा विश्वास है कि हम ऐसे किसी भी मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे. हम उनकी हर कोशिश को नाकाम करने में पूरी तरह सफल रहेंगे."




शांतिपूर्ण समारोह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न खुफिया जानकारियों पर काम हो रहा- एडीजीपी 


आपको बता दें, इससे पहले अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा था कि जिन स्थलों पर स्वतंत्रता दिवस मनाया जाना है वहां पर सुरक्षा के पहले से ही प्रबंध सुनिश्चित कर लिए गए हैं. उन्होंने कहा था कि, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां शांतिपूर्ण समारोह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न खुफिया जानकारियों पर काम कर रही हैं.


रात में बढ़ाई गई गश्त


मुकेश सिंह ने कहा कि सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हैं और संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कर पूछताछ कर रहे हैं. इसके अलावा, रात में गश्त बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा, ‘‘कई खुफिया सूचनाएं मिल रही हैं. कुछ दिन पहले, हमने (राजौरी जिले के) थानामंडी में दो आतंकवादियों को मार गिराया था. इसी तरह की और सूचनाएं मिल रही हैं और हम इन सूचनाओं पर काम कर रहे हैं.’’


यह भी पढ़ें.


प्रदर्शनकारी किसानों के बीच जंतर-मंतर पहुंचे राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेता, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने साधा निशाना


किसान नेता राकेश टिकैत बोले- मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को महापंचायत, बनेगी आर-पार की रणनीति