India Pakistan Ties: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है. पाकिस्तान फिर भारत पर हमले की नापाक साजिशें रच रहा है. आईएसआई ने अनेक आतंकवादी संगठनों के साथ बैठक में निर्देश दिए कि जम्मू-कश्मीर और भारत में हमलों के लिए एक नया ग्रुप बनाया जाए. यह ग्रुप ही भारत में हुए हमलों की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले. सरेंडर कर चुके आतंकवादियों ने ही सुरक्षाबलों को इनसे जुड़ी अनेक अहम जानकारियां दी.


पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के निर्देश पर कई आतंकवादी संगठन सरेंडर कर चुके आतंकवादियों के संपर्क में हैं. पिछले 15 दिन में मारे गए 12 आतंकवादियों में अनेक विदेशी आतंकियों सहित आतंकवादी कमांडर भी शामिल हैं. आतंकी वारदातों के लिए उरी और तंगधार के जरिए हथियार और विस्फोटक मुहैया कराने को कहा गया है. यह जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों को पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन्स पर निगाह रखने को कहा गया है. साथ ही एक हिटलिस्ट भी बनाई गई है.


ब्रिटिश संसद में कनाडाई बायोलॉजिस्ट का दावा- वुहान लैब लीक ही कोविड-19 के जन्म की बड़ी वजह


बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले हुए हैं, जिनका सेना ने करारा जवाब भी दिया है. कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में गुरुवार को दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में बुधवार रात घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं, जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. तड़के हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, अभियान अभी जारी है.


उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की शिनाख्त करने और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े थे. इससे पहले सोमवार को श्रीनगर शहर के बाहरी हिस्से में आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की बस पर गोलीबारी की थी. इस हमले में 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 12 अन्य घायल हो गए थे. 


Bank Strike Today: बैंकों से जुड़ा कोई भी काम कराने में होगी दिक्कत, बैंक कर्मचारियों की आज और 17 दिसंबर को हड़ताल