नई दिल्ली: भारतीय सेना अपने सीमावर्ती इलाकों में इतनी मुस्तैदी से तैनात रहती है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. ऐसे में आतंकवाद की फैक्ट्री चलाने वाले पाकिस्तान जैसे देशों को घुसपैठ के दौरान हमेशा मुंह की खानी पड़ती है. सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद तो पाकिस्तानी सेना और भी डरी सहमी रहती है. ऐसे में पाकिस्तानी सेना हमेशा भारतीय सेना के खिलाफ प्रोपागेंडा चलाती रहती है.


इस बार पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि भारत अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए पाक के खिलाफ कोई कार्रवाई कर सकता है. भारत की सेना ने पाकिस्तान में चल रही इन खबरों को प्रोपेंगेडा करार दिया है.


बता दें कि भारत के खिलाफ पाकिस्तानी सेना एलओसी पर हाई अलर्ट पर है और पाकिस्तान दहशत में आ गया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाक सेना को डर है कि भारत फिर कोई सर्जिकल स्ट्राइक या एयरस्ट्राइक कर सकता है. इस आशंका के बाद पाकिस्तानी सेना को हाई अलर्ट पर कर दिया गया.


पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान ने भारत से सटी एलओसी पर तैनात अपनी सेना को 'हाई-अलर्ट' पर कर दिया है. पाकिस्तानी सुरक्षा-तंत्र ने ऐसा इसलिए क्या है क्योंकि पाकिस्तान को इस बात की आंशका है कि भारत कोई 'फॉल्स फ्लैग' ऑपरेशन कर पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है. फॉल्स फ्लैग कोई ऐसा ऑपरेशन होता है जिसमें किसी काल्पनिक या फिर झूठी वजह से किसी ऑपरेशन को किया आ जाता है.


ये भी पढ़ें :-


कोरोना वैक्सीन से जुड़ी बड़ी खबर, सीरम ने देश में 'कोविशील्ड' के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मांगी मंजूरी


अब WhatsApp पर ही तुरंत जानें ट्रेन का PNR स्टेट्स, ये है पूरा प्रोसेस