Afghanistan Crisis News: पाकिस्तान (Pakistan) ने वाघा बॉर्डर के जरिए भारत की ओर से अफगानिस्तान (Afghanistan) को भेजी जाने वाली मानवीय सहायता को आधिकारिक तौर पर मंज़ूरी दे दी है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत को अपने इस फैसले से अवगत कराया है. भारत (India) ने पाकिस्तान के रास्ते 50 हज़ार मीट्रिक टन गेहूं और ज़िंदगी बचाने वाली ज़रूरी दवाई अफगानिस्तान भेजने का फैसला लिया है. इसके लिए केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से सहमति मांगी थी.


बुधवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारत को अपने फैसले के बारे में बताया. पाकिस्तान का कहना है कि उसने असाधारण स्थितियों के आधार पर मानवीय ज़रूरतों को देखते हुए ये फैसला लिया है. इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई थी इमरान खान की सरकार ने भारत के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. ट्वीट में कहा गया था कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान होते हुए भारत द्वारा अफगानिस्तान तक भेजी जाने वाली मानवीय सहायता को मंज़ूरी दे दी है. 


भारत ने मांगी थी पाकिस्तान से मंज़ूरी


न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पिछले महीने, भारत ने मानवीय सहायता के रूप में अफगानिस्तान को 50000 मीट्रिक टन गेहूं भेजने की घोषणा की थी और पाकिस्तान से वाघा बॉर्डर के ज़रिए खाद्यान्न भेजने की मंज़ूरी देने का अनुरोध किया था. 


आपको बता दें कि अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर अहमद मुत्तकी ने पिछले हफ्ते पीएम इमरान खान से भारत को पाकिस्तान के रास्ते गेहूं भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया था. उन्होंने कहा था कि तालिबान सरकार भारत से मानवीय मदद लेने के लिये तैयार है.


Pakistan PM on Economy : प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना पाकिस्तान हुआ कंगाल, बोले- देश चलाने के लिए नहीं बचे पैसे


PM Garib Kalyan Anna Yojana: पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की मियाद बढ़ी, अगले साल मार्च तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन