Chinese Company Blacklisted In Pakistan: पाकिस्तान ने चीन की एक कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया है. चीनी कंपनी पर सरकारी परियोजना में बोली के दौरान फर्जी दस्तावेज जमा करने का आरोप है. पाकिस्तान ने इस आरोप में चीन की कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर एक महीने के लिए सभी टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने से रोक दिया है. पाकिस्तान की नेशनल एंड डिस्पैच कंपनी (NTDC) ने इस चीनी कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया है. 


समाचार पत्र डॉन ने एक रिपोर्ट में इस चीनी कंपनी का नाम लिए बगैर बताया है कि पाकिस्तान की नेशनल एंड डिस्पैच कंपनी (NTDC) की एक परियोजना की बोली के दौरान संबंधित विभाग को फर्जी दस्तावेज जमा करने के आरोप में इस फर्म को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया है. वहीं, इस आरोप में चीनी फर्म को तत्काल प्रभाव से सभी एनटीडीसी परियोजना की बोली या टेंडर प्रक्रिया में हिस्सा लेने से एक महीने तक की रोक लगा दी गई है.


एनटीडीसी महाप्रबंधक कार्यालय से दो दिन पहले जारी एक पत्र के मुताबिक, चीनी फर्म को ब्लैक लिस्ट में डाला गया है और फर्जी दस्तावेज जमा करने की वजह से एनटीडीसी की निविदा या बोली प्रक्रिया में भाग लेने से तत्काल प्रभाव से एक महीने के लिए रोक दिया गया है. एनटीडीसी ने कहा कि आदेश का प्रभाव मौजूदा अनुबंधों पर नहीं होगा. पत्र की प्रतियां एनटीडीसी के प्रबंध निदेशक, जल-बिजली और विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और पाकिस्तान इंजीनियरिंग काउंसिल, नेशनल इंजीनियरिंग सर्विसेज पाकिस्तान के एमडी सहित कई कई विभागों के अधिकारियों को भेजी गई हैं.


Singhu Border: सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में 6 दिन की रिमांड में भेजे गए 3 आरोपी, अब तक चार गिरफ्तार


Kerala Heavy Rain: केरल में भारी बारिश का कहर, अब तक 21 लोगों की गई जान, इन इलाकों मे हालात बेहद खराब