जम्मू: कोरोना वायरस को प्रदेश में फैलने से बचाने के लिए जम्मू प्रशासन ने जिले के सभी धार्मिक स्थलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है. इससे पहले बुधवार को प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी जी की यात्रा को स्थगित किया गया था. कोरोना वायरस को फैलने से बचाने के लिए जम्मू प्रशासन अब जनता से सोशल डिस्टन्सिंग यानि सामूहिक दूरी बनाए रखने की अपील कर रहा है.


इसके साथ ही प्रशासन ने जम्मू में भीड़-भाड़ वाले धार्मिक स्थलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है. इसी आदेश के चलते जम्मू के प्राचीन और उत्तर भारत के सब से बड़े श्री रघुनाथ जी के मंदिर को भी दर्शनों के लिए बंद कर दिया गया है.


इस मंदिर के साथ ही जम्मू के बावे वाले मंदिर, रणबीरेश्वर मंदिर, पीर खो मंदिर समेत सभी बड़े गुरुद्वारों, मस्जिदों और गिरिजाघरों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है. इसके साथ ही प्रशासन ने सभी धार्मिक गुरुओं के साथ बैठक कर उन्हें लोगों को यह समझने को कहा है कि आने वाले त्योंहारों में कम से कम लोग जमा हों.


वहीं जम्मू के रघुनाथ मंदिर के बंद होने के बाद श्रद्धालु बाहर से ही माथा टेक कर प्रभु से आशीर्वाद ले रहे हैं. मंदिर के बहार माथा टेक रहे यह श्रद्धालु प्रशासन के सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने के फैसले का स्वागत कर रहे हैं. इससे पहले कोरोना वायरस को जम्मू-कश्मीर में फैलने से बचाने के लिए प्रशासन ने वैष्णो देवी यात्रा को रोकने का फैसला बुधवार को ही ले लिया था. 1986 में श्री माता वैष्णो देवी बोर्ड बनने के बाद यह पहला मौका है जब वैष्णो देवी यात्रा को ऐसे रोका गया हो.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus: आइसोलेशन के दौरान मां की चंपी करती दिंखी प्रीति जिंटा, वायरल हुआ वीडियो


एक क्लिक-पूरी खबर: जानिए कोरोना वायरस को लेकर आज देश में क्या-क्या हुआ है