Opposition Parties Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री के पद की रेस में नहीं है. ये बयान विपक्षी दलों की बेंगलुरु में मंगलवार (18 जुलाई) को हो रही बैठक के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिया है. खरगे ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता को कोई लोभ नहीं है.


पीटीआई के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार (18 जुलाई) को विपक्षी दलों की बेंगलुरु में चल रही मीटिंग के दूसरे दिन कहा कि कांग्रेस को सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है. इस बयान के बाद राहुल गांधी के पीएम पद की रेस में होने की अटकलों को बड़ा झटका लगा है.


बीजेपी को अकेले नहीं मिली 303 सीटें- खरगे
सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है कि बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ''हम यहां 26 पार्टियां हैं. हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं. बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिलीं हैं. उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आई और फिर उन्हें त्याग दिया. आज बीजेपी अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य भाग-दौड़ कर रहे हैं.''


राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने पर पहले से ही संशय
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी करने के मानहानि मामले में गुजरात की एक स्थानीय कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी. इसकी वजह से राहुल गांधी को लोकसभा सदस्यता गंवानी पड़ी थी. इसके कुछ दिनों बाद ही कांग्रेस नेता से उनका सांसद आवास भी खाली करा लिया गया था. कांग्रेस ने निचली अदालत के इस फैसले को गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिल सकी.


इसके बाद अब राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की तारीख 21 जुलाई तय की है. अगर राहुल गांधी की याचिका पर फैसला उनके पक्ष में नहीं आता है तो लोकसभा चुनाव 2024 में उनका चुनावी मैदान में उतरना मुमकिन नहीं होगा.


ये भी पढ़ें:


Opposition Parties VS NDA: मिशन 2024 के लिए विपक्ष की मीटिंग, यूपी-बिहार में अमित शाह की सेटिंग, जानें कौन किस पर भारी