नई दिल्ली: भागलपुर कांड को लेकर आज बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. आरजेडी और कांग्रेस की मांग है कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को बर्खास्त किया जाए. विपक्षी पार्टी के विधायक केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं.


अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित पर शनिवार को भागलपुर में बिना इजाजत जूलूस निकालने और हिंसा करने का आरोप लगा है. पुलिस ने अर्जित सहित 500 लोगों पर केस दर्ज किया है.


बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे मूल रूप से भागलपुर के हैं. यहां से वो कई बार बीजेपी के विधायक रह चुके हैं. अभी यहां की राजनीति में चौबे के बेटे अर्जित सक्रिय हैं. हिंसा के आरोप पर अश्विनी चौबे कह रहे हैं कि भारत माता की जय बोलना अपराध नहीं है. फिलहाल भागलपुर में तो शांति है.


भागलपुर: हिंसा के बाद जारी तनाव के बीच केंद्र ने भेजी पैरा मिलिट्री फोर्स, अश्वनी चौबे के बेटे के खिलाफ FIR


भागलपुर के एसपी मनोज कुमार के मुताबिक, ''इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, इनमें अश्वनी चौबे के बेटे का भी नाम है. इसके अलावा 400-500 अज्ञात लोगों के खिफाफ भी मामला दर्ज किया गया है."

शनिवार को भागलपुर के चंपानगर में विक्रम संवत जुलूस को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प के बाद दंगा भड़क गया था. दोनों गुटों में पत्थर बाजीहुई जिसमें पांच पुलिसकर्मी समेत 20 से अधिक लोगों के घायल हो गए थे. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.