Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में मिरहमा इलाके में सुरक्षाबलों से आतंकियों का एनकाउंटर जारी है. प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के मिरहामा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तलाशी एवं घेराबंदी अभियान चलाया गया.


अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारा गया आतंकवादी एक पाकिस्तानी नागरिक था और जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन का सदस्य था. कुमार ने ट्वीट किया, “प्रतिबंधित संगठन जैश ए मोहम्मद का पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया. अभियान प्रगति पर है.”


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा सांबा में पल्ली पंचायत का रविवार को दौरा करने से एक दिन पहले ये एनकाउंटर हुआ है. पीएम के दौरे को लेकर शनिवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई. जैश-ए-मोहम्मद के दो आत्मघाती हमलावरों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को यहां भीषण मुठभेड़ हुई थी.


जम्मू के बाहरी इलाके में सुंजवां सैन्य शिविर के पास मुठभेड़ के बाद केंद्र शासित प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. मुठभेड़ के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद से लैस दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया था. जिससे एक बड़ा हमला टल गया. मुठभेड़ में CISF के एक अधिकारी भी शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मियों सहित नौ अन्य घायल हो गए.






ये भी पढ़ें - 


Mussoorie News: मसूरी में अतिक्रमण पर डीएम का बड़ा फैसला, सभी अवैध निर्माण को चिन्हित करने के दिये निर्देश


Petrol Diesel Price Today: दिल्ली से एमपी तक आज पेट्रोल- डीजल की कीमत में हुई बढ़ोतरी या मिली राहत? चेक करें ताजा रेट लिस्ट