नई दिल्ली: 25 दिसंबर को ‘सुशासन दिवस’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसान संवाद कार्यक्रम को लोगों तक पहुंचाने के लिए देशभर में बीजेपी का कार्यक्रम होगा. केंद्रीय मंत्री, सांसद, पार्टी पदाधिकारी और विधायक आदि देश के अलग-अलग हिस्सों में किसानों के बीच मौजूद रहेंगे. गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में किसानों के बीच रहेंगे. अमित शाह कल महरौली में गौशाला के पास किसानों के साथ संवाद करेंगे.


इसके अलावा सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी असम के सिल्चर में किसानों के बीच रहेंगे. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में किसानों के बीच रहेंगी. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल हापुड़, गाजियाबाद में रहेंगे. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जगतसिंहपुर, उड़ीसा में किसानो़ के बीच रहेंगे. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह गाजियाबाद में किसानों के बीच रहेंगे. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना में किसानों के बीच रहेंगे. गजेन्द्र शेखावत जैसलमेर में रहेंगे. बीजेपी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में पीएम के किसान संवाद कार्यक्रम से जुड़ेंगे.


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने सभी लोकसभा सांसद, राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ मंत्रियों से लेकर प्रदेश अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों को पत्र लिखा है और कहा है कि 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देंगे उसके लिए जिले पर बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाए, इस पर प्रधानमंत्री का भाषण चलेगा और वहां पर सांसद और क्षेत्र के जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे.


वहीं विधायकों को भी अपने क्षेत्र में रहने के लिए कहा गया है. बूथ से लेकर जिले तक की कमान सौंपी गई है. 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है. इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी करीब 9 करोड़ किसानों के अकाउंट में ₹18000 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे. इसको लेकर बीजेपी ने एक रणनीति बनाई है क्योंकि लगातार किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है. इसी को देखते हुए सरकार अपनी बात किसानों और घर -घर तक पहुंचाने के लिए कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है.


राघव चड्ढा के ऑफिस पर हमले से भड़के सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा- कायराना हमलों से नहीं डरते