Omicron Cases in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार को इस वेरिएंट के 4 मामलों की पुष्टि हुई. इनमें से दो मरीज ओसमानाबाद और एक-एक मुंबई और बुलढाना के हैं. राज्य में अब तक 32 लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 25 संक्रमण से उबर चुके हैं.


मुंबई-13
पिंपरी चंडीवाड-10
पुणे-2
ओसमानाबाद-2
कल्याण डोम्बीवली-1
नागपुर-1
लातूर-1
वसई विरार-1
बुलढाना-1


बुधवार को ओमिक्रोन के तेलंगाना में दो और बंगाल-तमिलनाडु में एक-एक मामलों की पुष्टि हुई. बंगाल में सात वर्षीय बच्चे में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है. अधिकारी ने बताया कि यह बच्चा अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए पश्चिम बंगाल लौटा है. वह कोलकाता हवाईअड्डे से मालदा अपने रिश्तेदार के यहां गया था. उसे मुर्शिदाबाद के अस्पताल में भर्ती किया गया है.


पूरे देश में अब तक 68 लोग इस ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं. ओमिक्रोन का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आया था. WHO के मुताबिक, अब तक 77 देशों में इसकी पुष्टि हो चुकी है. यह वेरिएंट अल्फा, बीटा, गामा, डेल्टा और डेल्टा प्लस के मुकाबले तेजी से फैलता है. यही वजह है कि ओमिक्रोन ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है.


Omicron In India: क्या कोरोना के वेरिएंट के मुताबिक वैक्सीन में किए जा सकते हैं बदलाव? सबके लिए है राहत की खबर


महाराष्ट्र में कोरोना के मामले


राज्य में ओमिक्रोन के अलावा बुधवार को कोरोना के 921 मामलों की पुष्टि हुई और 10 मरीजों की मौत हो गई. इस समय 6467 मरीजों का राज्य में इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में अब तक 6646061 मरीज संक्रमित हुए हैं और इनमें से 6494617 संक्रमण से उबर चुके हैं. 141298 मरीजों की मौत हुई है.