ओडिशा के गंजम में परिवहन विभाह की लापरवाही का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहा परिवहन विभाग के अधिकारियों ने एक ड्राइवर का बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर 1 हजार रुपये का चालान काट दिया. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की ये लापरवाही सुर्खियों में बनी हुई है.


जानकारी के मुताबिक प्रमोद कुमार नाम का ट्रक ड्राइवर जिले के परिवहन विभाग के दफ्तर में अपने वाहन का परमिट रिन्यू करवाने आया था. इसी दौरान उसे पता चला कि उसकी गाड़ी नंबरOR-07W/4593 का चालान पेंडिंग है. ये सुनकर प्रमोद हैरान रह गए और फिर उन्होंने पूछा कि आखिर ये चालान किसलिए काटा गया है. इस पर अधिकारियों ने प्रमोद को बताया कि बिना हेलमेट पहनें ड्राइविंग करने के कारण उसका 1000 रुपये का चालान काटा गया है.


बिना हेलमेट पहनें ट्रक ड्राइविंग करने पर काटा गया था चालान


इस दौरान हैरानी की बात ये थी कि चालान जिस गाड़ी नंबर OR-07W/4593 का काटा गया था वह ट्रक का नंबर था. यानी ट्रक चलाने के दौरान हेलमेट न पहनने पर प्रमोद का चालान काटा गया था. वहीं प्रमोद ने परिवहन अधिकारियों को बताया कि उसका चालान तो ट्रक का काट दिया गया है लेकिन अधिकारियों ने उसकी एक न सुनी. जिसके बाद मजबूरन उसे ‘बिना हेलमेट के ड्राइविंग’ चालान भर पड़ा. इसी के बाद उसका परमिट रिन्यू किया गया.





अधिकारी अवैध वसूली करते है


वहीं इस मामले पर प्रमोद का कहना है कि वह पिछले तीन सालों से ट्रक चला रहा है. वह ट्रक से वॉटर सप्लाई करता है. उसने बताया कि उसका ट्रक चलाने का परमिट खत्म हो रहा था इसलिए वह आरटीओ ऑफिस में इसे रिन्यू कराने के लिए गया था लेकिन वहां बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर कटा चालान देखकर वग हैरान रह गया. प्रमोद के मुताबिर सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए.लापरवाही की वजह से आम आदमी को मुश्किल होती है ऊपर से अधिकारी भी परेशान करते हैं और अवैध रूप से पैसे वसूलते हैं. प्रमोद ने कहा कि मरता क्या न करता, मुझे परमिट रिन्यू कराना था इसलिए मजबूरी में 1 हजार रुपये का चालान भरना ही पड़ा.


ये भी पढ़ें


चुनाव एलान के बाद बंगाल में आज पीएम मोदी की पहली रैली, मिदनापुर में ममता भी करेंगी 3 रैलियां


कोरोना का कहर: नोएडा में धारा 144 लागू, गुजरात के अहमदाबाद में सिटी बसों का परिचालन बंद