Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई. एक चश्मदीद ने कलिंगा टीवी से बातचीत में कहा, "हम लोग ट्रेन में बैठे हुए थे. अचानक से डिब्बा तेजी से हिलने लगा और देखते ही देखते पलट गया. मेरे गांव के कई लोग हादसे के बाद मिल नहीं रहे हैं. हमें नहीं पता ये हादसा कैसे हो गया."


गोबिंद मोंडल नाम के एक और यात्री जो हादसे के समय ट्रेन में सवार था उसने न्यूज 18 बांग्ला को बताया, "हमने सोचा हम मर जाएंगे. एक टूटी हुई खिड़की की मदद से हम लोग डिब्बे से बाहर निकले. मैंने सारी उम्मीदें छोड़ दी थीं. मैं उन कुछ यात्रियों में से हूं जो टूटी हुई खिड़की से कोच से बाहर निकलने में कामयाब रहे. प्राथमिक उपचार के लिए हमें डिस्पेंसरी ले जाया गया. मैंने खतरे से बाहर हैं लेकिन मैंने कुछ घायल लोगों को देखा, जिनकी हालत बेहद खराब है."


हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की मौत


बता दें कि, बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर NDRF की 3 यूनिट, ओडीआरएएफ की 4 यूनिट और 60 एंबुलेंस मौजूद हैं. हादसे के बाद कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट करने के साथ ही कई ट्रेनों को रद्द भी किया है. 


मुख्यमंत्री ने रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया


रेलवे की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. सहायता नंबर भी जारी किए गए हैं. रेलवे की टीम घायलों को बचाने का और अस्पताल पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रही है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी घटना और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने के लिए एसआरसी कंट्रोल रूम पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने अभी-अभी इस दुखद रेल दुर्घटना की स्थिति की समीक्षा की है. मैं कल सुबह घटनास्थल का दौरा करूंगा. 


ये भी पढ़ें: 


Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की बात